• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार विधानसभा में जमकर विपक्ष के विधायकों का हंगामा, स्पीकर को बनाया बंधक

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के 20वें दिन यानी कि मंगलवार को पुलिस अधिनियम बिल 2021 के खिलाफ जमकर हंगामा किया। 4 बार विधानसभा की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। इसके बाद विरक्ष के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा को उनके ही चैंबर में बंधक बना दिया। डीएम और एसएसपी के साथ धक्का-मुक्की की गई है। चैंबर के पास विपक्ष के विधायकों की पुलिसकर्मियों के साथ भिड़ंत हो गई। इसके बाद सुरक्षाकर्मी बारी-बारी से विधायकों को बाहर फेंकने लगे, जिसमें मकदुमपुर से राजद विधायक सतीष कुमार दास बेहोश हो गए हैं।

Bihar Assembly में पुलिस बिल पर चर्चा के दौरान हंगामा, RJD MLA बेहोश | वनइंडिया हिंदी
bihar vidhan sabha rjd mlas enter in chamber of assembly speaker vijay sinha

इसके तत्काल बाद विधानसभा की कार्यवाही शुरू करते हुए पुलिस अधिनियम बिल 2021 को पास कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। विधानसभा में विपक्ष के सदस्यों के हंगामे के चलते कार्यवाही को चार बार स्थगित करनी पड़ी। कार्यवाही के दौरान विपक्ष के विधायक वेल में आ गए, बिल की कॉपी फाड़ दी, नारेबाजी करने लगे। यही नहीं वे रिपोर्टर टेबल पर चढ़ गए, इस दौरान टेबल को भी तोड़ दिया।

इस दौरान जब दूसरी बार कार्यवाही स्थगित हुई तो सत्तापक्ष के सभी सदस्यों के चले जाने पर राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने रिपोर्टर टेबल पर चढ़ कर इस बिल के विपक्ष में वोटिंग करा दी। बिहार विधानसभा में विपक्षी विधायकों ने बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि वे विधानसभा में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हाथापाई की। वहीं बिहार के विधायक सत्येंद्र कुमार ने कहा कि एसपी ने मुझे छाती पर मारा है। यह लोकतंत्र की हत्या है।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा होने लगा। पुलिस विधेयक के विरोध में विपक्ष के विधायक जमकर नारेबाजी करने लगे। RJD के विधायकों ने वेल के पास पुलिस अधिनियम बिल 2021 की कॉपी फाड़ दी। बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 के विरोध के दौरान राजद विधायक सतीश कुमार बिहार विधानसभा से एक स्ट्रेचर पर ले गए। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस और स्थानीय गुंडों ने उनके साथ हाथापाई की है। उन्होंने कहा कि "देखें कि एक निर्वाचित प्रतिनिधि के साथ आज कैसा व्यवहार किया गया।

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ सदन में RJD का जबरदस्त हंगामा, कार्यवाही स्थगितबिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ सदन में RJD का जबरदस्त हंगामा, कार्यवाही स्थगित

Comments
English summary
bihar vidhan sabha rjd mlas enter in chamber of assembly speaker vijay sinha
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X