• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जब लंगूर की अंतिम यात्रा में डीजे पर बजा हनुमान चालिसा, 3 ट्रैक्टर और 25 मोटरसाइिकल से गए लोग

|
Google Oneindia News

भोजपुर। वैसे तो हमने और आपने कई बड़ी हस्तियों की अंतिम यात्रा में खूब भीड़ देखी है और लोगों को आंसू बहाते हुए देखा है पर क्या आपने कभी किसी जानवर की अंतिम यात्रा में लोगों को रोते हुए देखा है। दरअसल, भोजपुर जिले के जगदीश गांव में एक लंगूर की अंतिम यात्रा निकाली गई। दरअसल, करंट लगने से लंगूर की मौत हो गई थी।

bhojpur langoor last cremation video viral

इसके बाद स्थानीय लोगों ने उसकी शव यात्रा निकाली। गाजे-बाजे के साथ सैंकड़ों लोग जय श्री राम का नारा लगाते हुए निकले। इस दौरान 3 ट्रैक्टर और 25 बाइक पर लोग सवार थे। वहीं डीजे की धुन पर पूरे रास्ते हनुमान चालीसा गाते हुए लोग झूमते रहे। इसके बाद जिले के बहरोणपुर गंगा घाट पर हिंदू रीति-रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया गया और अब गांव में भंडारा भी होगा।

धरती के हनुमान कहते हुए उसकी पूजा-पाठ भी करते थे। लेकिन जब उसकी मौत हो गई तो गांव के लोग फूट-फूटकर रोने लगे। इसके बाद उन्होंने पूरे गांव से चंदा एकत्रित किया। चंदे के रुपयों से 3 ट्रैक्टर रिजर्व और डीजे की व्यवस्था की। हनुमान' की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए दूर-दूर से लोग आए। जय श्री राम के नारे लगाते लोग बहोरणपुर गंगा घाट तक पहुंचे।

अजब-गजब चोर ! बीवी-बच्चे को साथ लेकर चोरी करता है बाइक, ताकि कोई शक ना करे, देखिए वीडियोअजब-गजब चोर ! बीवी-बच्चे को साथ लेकर चोरी करता है बाइक, ताकि कोई शक ना करे, देखिए वीडियो

वहीं पूरे मामले को लेकर गांव के रहने वाले अजय कुमार साह ने बताया कि बुधवार की रात पोल पर चढ़ने के दौरान करंट लगने से लंगूर (हनुमान) की मौत हो गई थी । जैसे ही लोगों को सूचना मिली कि 'हनुमान' की मौत हो गई तो लोग उसे अपने गांव के एक स्कूल पर लाए। इसके बाद चंदा इकट्ठा कर रीति-रिवाज से पूजा पाठ कराया। लोग उनकी आत्मा की शांति के लिए चंदा इकठ्ठा कर श्राद्धकर्म भी कराएंगे। गांव में भंडारा का आयोजन किया जाएगा।

English summary
bhojpur langoor last cremation video viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X