• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा सरकार ने आगामी केंद्रीय बजट में मांगे 7,200 करोड़ रुपए

|

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने राज्य में विकास कार्यों और कई अन्य महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स के लिए आगामी बजट में केंद्र के सामने अहम मांग रखी है। राज्य सरकार ने सोमवार को 2021-22 वित्तीय वर्ष के केंद्रीय बजट में रेलवे और राष्ट्रीय राजमार्ग क्षेत्रों के लिए पर्याप्त फंड मुहैया कराए जाने की मांग की है। सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में बजट के पहले एक परामर्श बैठक आयोजित की गई थी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक में, ओडिशा के वित्त मंत्री निरंजन पुजारी ने राज्य की तरफ से कई क्षेत्रों के विकास कार्यों के लिए फंड आवंटित करने की मांग रखी।

Naveen patnaik

आगामी केंद्रीय बजट में 7200 करोड़ रुपये की मांग की

बैठक में राज्य के वित्त मंत्री ने आगामी केंद्रीय बजट में 7200 करोड़ रुपये की मांग की। इस फंड का इस्तेमाल ओडिशा में रेलवे के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए किया जाना है। पुजारी ने कहा कि निर्माणाधीन प्रोजेक्ट्स, नई लाइनों को मंजूरी, स्टेशन आधुनिकीकरण, रेल आधारित उद्योगों की स्थापना, मल्टी-मोडल लॉजिस्टिक्स और पार्कों के लिए पर्याप्त बजट आवंटित किया जाना चाहिए।

ओडिशा में और बैंक खोलने की अपील

इसके साथ ही, राज्य में दूरसंचार सेक्टर को मजबूती देने के उद्देश्य से, ओडिशा सरकार ने केंद्रीय बजट में 2021-22 में कम से कम 5,650 करोड़ रुपये के आवंटन की भी मांग की है। इसके अलावा राज्य सरकार ने ओडिशा में और अधिक बैंक खोलने की भी बात रखी है, जिससे लोगों के बीच वित्तीय समावेशन बढ़ाई जा सके। वहीं, ओडिशा ने राज्य में राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास और रखरखाव के लिए और सभी परिवारों को पाइप जल की सुविधा में तेजी लाने के लिए भी धन आवंटन की मांग की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Odisha govt seeks 7200 crore rupees in upcoming union budget 2021-2022
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X