• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Mahakal Corridor : PM मोदी 11 अक्टूबर को करेंगे महाकाल कॉरिडोर का शुभारंभ, CM शिवराज ने जनता से की ये अपील

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन दौरे को लेकर गुरुवार को ट्वीट कर जनता से भी महाकाल लोक उत्सव के सहभागी बनने और अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल की डीपी के साथ बैनर पर भी बदलने की अपील की है।
Google Oneindia News

भोपाल, 6 अक्टूबर। 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन में महाकाल मंदिर के महाकाल कॉरिडोर का शुभारंभ करेंगे। पीएम के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनका पूरा मंत्रिमंडल तैयारियों को लेकर सजग नजर आ रहा है। पीएम के कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं। इसी क्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया पर जनता से महाकाल की बंदना वाली डीपी लगाने की अपील की है। बता दे महाकाल कॉरिडोर बनकर तैयार हो चुका है। इस कॉरिडोर को बनाने की कुल लागत 793 करोड़ों आई है महाकाल कोरिडोर दो चरणों में बनाया गया हैं।

Mahakal Corridor PM Modi will inaugurate Mahakal Corridor on October 11, CM Shivraj appeal to public

Recommended Video

PM Modi करेंगे Mahakal Corridor का उद्घाटन, जानें क्यों ख़ास है ये कॉरिडोर | वनइंडिया हिंदी |*News

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि 11 अक्टूबर को हमारे प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) महाकाल महाराज को "महाकाल लोक" अर्पित करेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से जनता से अपील की है कि आइए,इस उत्सव के सहभागी बनें और अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल की डीपी व बैनर पर श्रद्धा भाव से महाकालेश्वर की वंदना करें।

उज्जैन में तैयारियों का लिया जायजा

इससे पहले कार्यक्रम का तैयारी लेने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दशहरे वाले दिन उज्जैन पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि अवंतिका नगरी उज्जैन में महाकाल महाराज की कृपा से ही अद्भुत ' महाकाल लोक' का निर्माण हुआ है। 'महाकाल लोक' एक ऐसा लोक है, जहां श्रद्धालु जब जाएंगे तो उन्हें भगवान महाकाल , भगवान भोले शंकर और गौरी शंकर की समस्त लीलाएं देखने को मिलेंगी। एक सपना जो वर्ष 2017 में देखा था, वो अब साकार हो रहा है। प्रसन्नता की बात यह है कि भारत के सांस्कृतिक पुनरुत्थान का यह युग है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में पहले बाबा केदारनाथ धाम का पुनर्निमार्ण हुआ। भगवान काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बना और अब महाकाल महाराज का 'श्री महाकाल लोक' का निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा कि अवंतिका नगरी में अद्भुत उत्साह है। पूरा प्रदेश भी उत्साहित है। यह गर्व का क्षण है। मैं सभी से अपील करता हूं कि इस अद्भुत क्षण के साक्षी बनने के लिए महाकाल बाबा की नगरी उज्जैन अवंतिका जरूर पधारें।

11 अक्टूबर को घर पर ही करें वंदना : सीएम शिवराज

सीएम शिवराज ने कहा कि मैं जानता हूं कि इतनी बड़ी संख्या में लोग अवंतिका में समा नहीं पाएंगे। इसलिए अपने-अपने गांवों में, मंदिरों में, 11 अक्टूबर की शाम शाम 5 बजे वहां भजन, पूजन, कीर्तन, आरती प्रारंभ करें। दीपक जलाएं, साज-सज्जा करें और फिर शाम को 6 बजे सीधे 'श्री महाकाल लोक' से जुड़ जाएं। जहां आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी लोकार्पण संपन्न करेंगे। सबसे मेरी प्रार्थना है कि यहां आकर अथवा अपने गांव-शहर से इस कार्यक्रम में सहभागी बने।

ये भी पढ़ें : उज्जैन : क्यूआर कोड स्कैन करते ही सुनने मिलेगी चित्रों की कथा, कुछ ऐसी है महाकाल लोक की कहानीये भी पढ़ें : उज्जैन : क्यूआर कोड स्कैन करते ही सुनने मिलेगी चित्रों की कथा, कुछ ऐसी है महाकाल लोक की कहानी

Comments
English summary
Mahakal Corridor PM Modi will inaugurate Mahakal Corridor on October 11, CM Shivraj appeal to public
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X