• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश सरकार भर्ती करेगी सात हजार अतिथि शिक्षक, यह रहेगी प्रकिया

|
Google Oneindia News

भोपाल। मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से 7 हजार अतिथि शिक्षकों के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस संबंध में लोक शिक्षण संचालननालय आयुक्त जयश्री कियावत ने सभी संभागीय संयुक्त संचालक और जिला अधिकारियों को जल्द से कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Madhya Pradesh government will recruit seven thousand guest teachers

माना जा रहा है कि विभाग की तरफ से खाली पदों पर भर्तियों के लिए मैपिंग की जाएंगी। उसके बाद नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। हालांकि विभाग की तरफ से अभी यह नहीं बताया गया है कि इन पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि मैपिंग के बाद नोटिफिकेशन अप्रैल के आखिरी सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा।

Bengal Election 2021 : CM शिवराज सिंह चौहान ने बताई 'DIDI' और 'TMC' की यह अजीब फुल फॉर्म Bengal Election 2021 : CM शिवराज सिंह चौहान ने बताई 'DIDI' और 'TMC' की यह अजीब फुल फॉर्म

मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक मध्य प्रदेश के विभिन्न हाई/सेकेंडरी स्कूलों में शिक्षकों के हजारों पद खाली है। जिन पर पिछले कई वर्षों से नियुक्तियां नहीं की गई हैं। इससे छात्रों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। लोक शिक्षण संचालननालय की तरफ से विभिन्न स्कूलों में किन-किन विषयों के लिए शिक्षकों की भर्तियां की जाएंगी। इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसलिए अभ्यर्थियों को इसके लिए नोटिफिकेशन का इंतजार करना पड़ेगा।

Comments
English summary
Madhya Pradesh government will recruit seven thousand guest teachers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X