• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश : खनिज अधिकारी के घर सुबह पांच बजे मारा छापा, मिला नए नोटों की गड्डियों का ढेर

|

भोपाल। मध्य प्रदेश के श्योपुर में पदस्थ खनिज विभाग के अधिकारी प्रदीप खन्ना के ठिकानों पर लोकायुक्त की कार्रवाई हुई है। लोकायुक्त की टीम ने मंगलवार सुबह पांच बजे भोपाल व इंदौर स्थित घरों पर छापा मारा है। मध्य प्रदेश खनिज विभाग के पदाधिकारी प्रदीप खन्ना के तीन ठिकानों पर हुई लोकायुक्त की कार्रवाई में लाखों की संपत्ति का खुलासा हुआ है। लोकायुक्त की टीम को कार्रवाई के दौरान घर से बड़ी संख्या में नकदी मिली है। इसके साथ ही कई संपत्तियों के कागजात मिले हैं।

    MP में खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, करोड़ों का खुलासा | वनइंडिया हिंदी
    आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई

    आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई

    भोपाल-इंदौर में मंगलवार सुबह से ही कार्रवाई जारी है। लोकायुक्त टीम ने इंदौर और भोपाल स्थित घरों पर एक साथ दबिश दी है। खनिज पदाधिकारी प्रदीप खन्ना पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई हो रही है। प्रदीप खन्ना की तैनाती पहले इंदौर में ही थी। हाल ही में उनका तबादला श्योपुर हुआ था। लोकायुक्त पुलिस ने इंदौर में पदस्थ रहे जिला खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का प्रकरण दर्ज किया है। मंगलवार सुबह लोकायुक्त पुलिस की एक टीम ने इंदौर के पटेल नगर स्थित फ्लैट, भोपाल की टीम ने गौतम नगर और गोविंदपुरा स्थित एक बंगले में कार्रवाई शुरू की।

    प्रदीप खन्ना का तबादला इंदौर से श्योपुर

    प्रदीप खन्ना का तबादला इंदौर से श्योपुर

    हाल ही में शासन द्वारा प्रदीप खन्ना का तबादला इंदौर से श्योपुर किया गया था। छापे की यह कार्रवाई मंगलवार सुबह 5 बजे शुरू हुई और और भोपाल के गौतम नगर स्थित एचआईजी 171 और इंदौर स्थित निवास पर छापा मारा गया है। हालांकि अभी तक लोकायुक्त टीम ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि छापे की कार्रवाई में क्या-क्या चीजें अनियमित पाई गई हैं। वहीं, खनिज पदाधिकारी के घर छापेमारी के दौरान लाखों रुपए मिलने की जानकारी सामने आई। उनके घर से नोट की गड्डियों का ढेर मिला बताया जा रहा है। इसकी गिनती जारी है। नोट बिलकुल नए हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे हाल में ही बैंक से निकाला गया है।

    आय से 200 फीसदी अधिक संपत्ति अर्जित की

    आय से 200 फीसदी अधिक संपत्ति अर्जित की

    लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल के अनुसार खनिज पदाधिकारी के घर छापेमारी के दौरान लाखों रुपए के जमीन के कागजात भी मिले हैं। भोपाल के घर में खनिज पदाधिकारी के कुछ रिश्तेदार रहते हैं। लोकायुक्त की टीम यह जांच कर रही है कि अधिकारी ने इतनी संपत्ति कहां से अर्जित की है। साथ ही कमाई का जरिया क्या है। क्योंकि नौकरी के दौरान उन्हें इतनी सैलरी नहीं मिली है कि उनके पास इतनी संपत्ति हो। प्रदीप खन्ना का तबादला इंदौर से 2 महीने पहले ही हुआ था। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के करीबियों के अवैध खनन को खन्ना नहीं रोक पाए थे। लोकायुक्त के सूत्रों के अनुसार खनिज पदाधिकारी खन्ना ने आय से 200 फीसदी अधिक संपत्ति अर्जित की है।

    मध्य प्रदेश : सिवनी में 3 करोड़ से बना पुल उद्घाटन से पहले बहा, 2 माह पूर्व हुआ था निर्माण पूरा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Lokayukta raids at Indore and Bhopal, home of Madhya Pradesh Mineral Officer Pradeep Khanna
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X