• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP News : फिर निकला व्यापम का जिन्न बाहर,दिग्विजय सिंह की 8 साल पुरानी शिकायत पर दर्ज हुआ प्रकरण

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर व्यापम का मामला गर्म हो गया हैं। दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की 8 साल पुरानी शिकायत पर STF ने प्रकरण दर्ज किया है।
Google Oneindia News

2023 विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर व्यापम घोटाले का जिन्न बाहर निकल गया है। कुछ दिन पहले ही राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है। लेकिन अब इस बार पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की शिकायत पर एसटीएफ ने 8 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। यह शिकायत दिग्विजय सिंह ने करीब 8 साल पहले एसटीएफ के तत्कालीन एडीजी सुधीर कुमार साही से की थी। मंगलवार को दर्ज हुए इस प्रकरण में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। ये मामला पीएमटी की वर्ष 2008 और 2009 की परीक्षा से जुड़ा हुआ।

दिग्विजय सिंह की 8 साल पुरानी शिकायत पर दर्ज हुआ प्रकरण

सूत्रों की माने तो दिग्विजय सिंह ने साल 2014 में तत्कालीन एडीजी एसटीएफ को शिकायत की थी। जिसमें उन्होंने छात्रों के नाम की सूची और दस्तावेज भेजे थे। जिसमें उन्होंने फर्जी तरह से भर्ती होने की आकांक्षा जताई थी। दस्तावेजों उन्होंने एसडीएम को दिए थे उनमें उन्होंने बताया था कि इनमें से चयनित छात्रों के नाम है जिनके निवास के पते समान है वहीं उन्होंने यह भी बताया था कि जिस में चयनित छात्रों ने कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा का उत्तरप्रदेश बोर्ड से उत्तरण की थी, लेकिन उनके मूल निवासी प्रमाण पत्र मध्यप्रदेश के हैं। वहीं उन्होंने यह भी बताया था कि परीक्षा फॉर्म में लगाए गए फोटो और सीट आवंटन पत्र में चस्पा फोटो अलग-अलग है। इस आशंका के साथ उन्होंने छात्रों की जांच के लिए लिखा था।

यह बने आरोपी

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की शिकायत पर प्रशांत मेश्राम निवासी बालाघाट, अजय नगर निवासी मुरैना, कृष्णा कुमार जैसवाल निवासी अंबिकापुर छत्तीसगढ़, अनिल चौहान निवासी बड़वानी,हरिकिशन जाटव निवासी मुरैना, शिव शंकर प्रसाद निवासी रीवा, अमित बडोले निवासी बड़वानी और सूरज सिंह मोर्य निवासी झाबुआ को आरोपी बनाया गया है।

बता दे 2 दिन पहले ही व्यापम मामले में बयानबाजी को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा की शिकायत पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि का केस भोपाल में दर्ज हुआ है।

ये भी पढ़ें : दिग्विजय सिंह पर भोपाल कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज, BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी ...ये भी पढ़ें : दिग्विजय सिंह पर भोपाल कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज, BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी ...

Comments
English summary
Case registered on 8 years old complaint of Digvijay Singh in MP Vyapam case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X