• search
बस्ती न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बस्ती में Coronavirus का दूसरा केस, कोरोना से मृतक मरीज का दोस्त भी निकाला संक्रमित

|

बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक और युवक कोरोना वायरस पॉजिटिव आया है। युवक के पॉजिटिव आने की जानकारी लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में आइसोलेशन वार्ड के प्रभारी डॉक्टर सुधीर सिंह ने दी है। यह सूचना मिलने के बाद जिले के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। बता दें कि सोमवार को इसी जिले के 25 वर्षीय युवक की गोरखपुर बीआरडी कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

A 21-year-old man tested positive COVID-19

जानकारी के अनुसार, बस्ती जिले के तुरकहिया मोहल्ला का रहने वाले 25 वर्षीय युवक का इलाज बीआरडी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। 30 मार्च को युवक की बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी। युवक के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण कोरोना संक्रमण बताया गया था। लेकिन, दुबारा जांच के लिए उसे लखनऊ के केजीएमयू लैब भेजा गया था। वहां युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग ने युवक की मौत के बाद और 25 नमूनों को जांच के लिए भेजा था। इनमें से 24 निगेटिव और एक पॉजिटिव आया है। पॉजिटिव 21 वर्षीय युवक बस्ती जिले का रहने वाला है और उस व्यक्ति का करीबी दोस्त है जिसकी बुधवार को कोरोना वायरस के कारण ही मौत हो गई थी। नोडल अधिकारी डॉ. फखरे यार हुसैन ने इस बात की पुष्टि की है कि दोनों दोस्त थे और एक की मृत्यु के बाद केजीएमयू ने दूसरे को भी कोरोना पॉजिटिव घोषित किया है।

जमात के कार्यक्रम से करीब 9 हजार लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का खतरा- केंद्र सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A 21-year-old man tested positive COVID-19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X