• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाराबंकी: सरकारी स्कूलों में चार हजार लड़कों को बांट दिए लड़कियों के जूते

|
Google Oneindia News

बाराबंकी। जिले के परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को जूते-मोजे बांटे जाने के मामले में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां चार हजार से अधिक लड़कों को लड़कियों के जूते बांट दिए गए। जब लड़कों ने इसकी शिकायत अपने टीचरों से की तो मामला सामने आया। अब इन जूतों को आपूर्ति करने वाली कंपनी को वापस भेजने की कार्रवाई शुरू की गई है। हालांकि, खंड शिक्षा अधिकारी शालिनी गुप्ता का कहना है कि, कंपनी ने लड़कों की तुलना में लड़कियों के लिए जूते अधिक भेज दिए थे। जिन्हें बदला जाएगा।

Girls shoes distributed to 4 thousand boys in government schools

जिले में तीन लाख से अधिक बच्चे रजिस्टर्ड
जिले में कुल 2171 प्राथमिक और 847 उच्च प्राथमिक विद्यालय हैं। जिनमें 3 लाख 37 हजार 716 बच्चों का रजिस्ट्रेशन है। इन बच्चों के जूतों के लिए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों की तरफ से डिमांड भेजकर जूते मंगाए गए थे। इसके बाद जिला मुख्यालय से सभी खंड शिक्षा अधिकारियों के पास जूते भेजे गए, लेकिन अधिकारियों ने बच्चों को जूते बांटने में बड़ी लापरवाही की। यहां के सिरौलीगौसपुर ब्लॉक क्षेत्र के स्कूलों में मिले जूते जब लड़कों ने पहने तो पता चला कि वह तो लड़कियों के जूते हैं। जब इस बारे में स्कूलों से शिकायत मिली तो बीईओ ने बीएसए को जानकारी दी और बच्चों से जूते वापस लिए गए। अकेले सिरौलीगौसपुर ब्लाक क्षेत्र में स्कूलों से चार हजार जूतों की वापसी कराई जा रही है।

Girls shoes distributed to 4 thousand boys in government schools

अधिकारी ने यह कहा
सिरौलीगौसपुर ब्लॉक की बीईओ शालिनी गुप्ता ने बताया कि उनके क्षेत्र में करीब चार हजार लड़कों को जूते इसलिए नहीं मिल सके क्योंकि उनकी जगह पर लड़कियों के जूते आ गए। इस बारे में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को बताया गया है और लड़कियों के जूते वापस करके लड़कों के जूते मंगवाने की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- दुल्हन ने परिवार वालों को पिलाई नशीली चाय और फिर भाई के साथ मिलकर होश उड़ाने वाली वारदात को दिया अंजामये भी पढ़ें:- दुल्हन ने परिवार वालों को पिलाई नशीली चाय और फिर भाई के साथ मिलकर होश उड़ाने वाली वारदात को दिया अंजाम

Comments
English summary
Girls shoes distributed to 4 thousand boys in government schools
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion