• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुस्लिमों पर विवादित बयान पर भाजपा नेता के खिलाफ केस दर्ज, बोले- अभी भी वही कहूंगा

|

Barabanki news, बाराबंकी। बाराबंकी में भाजपा के फायरब्रांड नेता विनय कटियार की उपस्थिति में मंच से मुसलमानों के खिलाफ चाइना से मशीन मंगवाकर उनकी दाढ़ी बनवा देने वाले बयान के सहारे जहर उगलने वाले भाजपा नेता के खिलाफ शुक्रवार को बाराबंकी में मुकदमा दर्ज हो गया। मुकदमा लिखे जाने के बाद भी भाजपा नेता के तेवर नहीं बदले और उन्होंने फिर एक बार अपने बयान पर कायम रहने की कसम खाई। भाजपा नेता ने कहा कि मजहबी दाढ़ी का इस्तेमाल होता है और उसके पैसे दिए जाते हैं। बाराबंकी पुलिस ने मुकदमा लिखकर साफ कर दिया कि नेता किसी भी पार्टी का हो, अगर वह द्वेष फैलाने की बात करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

बीजेपी नेता ने क्या कहा था

बीजेपी नेता ने क्या कहा था

बाराबंकी में गुरुवार को भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी उपेन्द्र रावत के नामांकन से पूर्व हुई जनसभा में बाराबंकी की नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा के नेता रनजीत बहादुर श्रीवास्तव के एक बयान से खलबली मच गई। इस सभा में रनजीत बहादुर श्रीवास्तव ने कहा था कि यहां के मुसलमानों के लिए चाइना से मशीन मंगवाकर उनकी दाढ़ी बनवाई जाएगी और उन्हें हिन्दू धर्म में शामिल करवाया जाएगा। खास बात यह रही कि जब वह यह बयान दे रहे थे उस वक्त भाजपा के राज्यसभा सांसद विनय कटियार और प्रदेश सरकार के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक मंच पर मौजूद थे। रनजीत बहादुर श्रीवास्तव के इस बयान को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए चुनाव आयोग के उड़न दस्ता टीम प्रभारी एवं क्षेत्रीय वन अधिकारी विक्रम सिंह सचान ने पुलिस में तहरीर देकर उनके खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवा दिया।

ये भी पढ़ें: बाराबंकी लोकसभा चुनाव की विस्तृत कवरेज

बयान पर कायम हैं बीजेपी नेता

बयान पर कायम हैं बीजेपी नेता

मुकदमा लिखे जाने के बाद जब रनजीत बहादुर से उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि मैंने कोई गलत बात नहीं की है, इसलिए अपने बयान पर कायम हूं। आयोग जब चाहेगा तब मैं उसे जवाब दे दूंगा। मेरा मकसद सिर्फ इतना है कि जो हिन्दू मुसलमानों के बीच जो खाई पैदा की गई है उसे पाटना और इसकी शुरुआत मैं बाराबंकी से चाहता हूं, तो गलत क्या है। मोदी और अमित शाह भी दाढ़ी रखते हैं, क्या उनकी भी दाढ़ी बनवाएंगे तो इस पर भाजपा नेता ने कहा कि वह दाढ़ी चेहरे की सुंदरता के लिए रखते हैं उनकी दाढ़ी मजहबी नहीं है। साक्षी महाराज की दाढ़ी के लिए कहा कि हिन्दू धर्म में कोई साधू-सन्यासी दाढ़ी नहीं रखता, बल्कि वह ईश्वर में इतने लीन रहते हैं कि उनका इस ओर धयान नहीं जाता उनकी दाढ़ी को दाढ़ी नहीं जटा जूट कहते हैं। उनकी दाढ़ी अलग है और मजहबी दाढ़ी अलग है, इसका चुनावों में इस्तेमाल होता है, इसके पैसे मिलते हैं। चुनाव से पहले काफी बड़ी संख्या में लोग दाढ़ी रखते हैं और टोपी लगते हैं, ताकि उनका इस्तेमाल हो सके। राजनैतिक पार्टियां भी ऐसे लुक को हायर करती है।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आरएस गौतम ने बताया कि आदर्श आचार संहिता की तहरीर भाजपा नेता के खिलाफ प्राप्त हुई और उस पर मुकदमा कायम किया गया है। साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने भी सभी राजनैतिक दलों के नेताओं और उनके प्रतिनिधियों से बातचीत की है कि कोई भी ऐसे बयान न दे, जिससे द्धेष की भावना उत्पन्न हो। इस मामले पर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। अगर कोई भी इसका उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: बीजेपी प्रवक्ता पर जूता फेंकने वाले शक्ति भार्गव पहुंचे अपने घर, बताई ये बातें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
case filed against bjp leader ranjeet bahadur srivastava for comments on muslims
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X