• search
बलिया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मालिक को बचाने के लिए जान पर खेल गया कुत्ता, कोबरा सांप से ऐसे बचाई जिंदगी

|

बलिया, जून 04: अक्सर आपने लोगों से सुना होगा कि आदमी से ज्यादा वफादार कुत्ता होता है। कुत्तों की वफादारी पर फिल्में भी बनी है। लेकिन जो घटना आज हम आपको बताने जा रहे है रील लाइफ की नहीं, बल्कि रियल लाइफ की सच्ची घटना है। जी हां.. यहां एक पालतू कुत्ता अपने मालिक की जान बचाने के लिए घर में घुसे कोबरा सांप से भिड़ गया। कुत्ते ने अपनी जान गंवाकर घरवालों की हिफाजत की।

Ballia News: Pet dog saved owners life from cobra snake

यह घटना बलिया जिले के रसड़ा थाना क्षेत्र के नसरतपुर की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नसरतपुर निवासी चंदन पांडेय के घर में बुधवार (02 जून) को एक कोबरा (सांप) घुस गया। सांप पर पालतू कुत्ते मरिया की नजर पड़ गई। वह न केवल अपनी वफादारी निभाते हुए जी जान से लड़ा, बल्कि कोबरा को मौत के घाट उतार डाला। हालांकि इस लड़ाई के दौरान कोबरा ने कुत्ते को भी डस लिया।

ये भी पढ़ें:- एक दुल्हन के लिए आए दो दूल्हे, एक ने पहनाई वरमाला तो दूसरा दूल्हा ले गया अपने साथये भी पढ़ें:- एक दुल्हन के लिए आए दो दूल्हे, एक ने पहनाई वरमाला तो दूसरा दूल्हा ले गया अपने साथ

पालतू कुत्ते मरिया को बचाने के लिए चंदन पांडेय उसे स्थानीय पशु अस्पताल ले आए, जहां उसकी मौत हो गई। उसने जिस प्रकार अपनी वफादारी का परिचय दिया, वह रौंगटे खड़े कर देने वाला था। सभी के मुंह से बस यही निकल पड़ा कि वास्तव में इंसान से ज्यादा वफादार जानवर होते हैं। कुत्ते की मौत से परिजन भी काफी गमगीन हैं। उन्होंने उसका अच्छे तरीके से अंतिम संस्कार किया। यह घटना लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है।

कुत्ते को यूं ही नहीं कहा जाता वफादार
कुत्ते को यूं ही वफादार और समझदार नहीं कहा जाता। मालिक पर मुसीबत आए तो कुत्ता अपनी जान देकर भी मालिक की जान बचाने से गुरेज नहीं करता। फिल्म 'तेरी मेहरबानियां' में भी ऐसा ही देखने को मिलता था। जिसमें एक कुत्ता अपने मालिक की मौत का बदला लेता है।

English summary
Ballia News: Pet dog saved owner's life from cobra snake
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X