• search
बागपत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बागपत: हाफिज ने दी मस्जिद में हनुमान चालीसा के पाठ की अनुमति, कहा- किसी भी भाषा में कीजिए इबादत

|
Google Oneindia News

बागपत। उत्तर प्रदेश में मथुरा के नंदबाबा मंदिर में नमाज अदा करने का मामला गरमाया हुआ है। इस मामले में एक आरोपी फैजल खान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। वहीं इसकी प्रतिक्रिया में प्रदेश के जिलों से मस्जिदों और दरगाहों में हनुमान चालीसा के पाठ करने के वीडियो सामने आ रहे हैं। मथुरा के ही बरसाना रोड के ईदगाह में चार युवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया जिनको भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की इन घटनाओं के बीच बागपत से मस्जिद में हनुमान चालीसा के पाठ का ऐसा मामला आया है जो हिंदू-मुस्लिम भाईचारे का संदेश दे रहा है। यहां मस्जिद के हाफिज ने हिंदू युवक का मस्जिद में स्वागत किया और कहा कि खुदा के दरबार में किसी भी भाषा में मांगिए, हर धर्म के लोग यहां आ सकते हैं।

    बागपत: हाफिज ने दी मस्जिद में हनुमान चालीसा के पाठ की अनुमति, कहा- किसी भी भाषा में कीजिए इबादत

    Imam gave permission to recite Hanuman Chalisa inside masjid

    इमाम ने युवक का स्वागत करते हुए कहा
    बागपत के थाना खेकड़ा इलाके के विनयपुर गांव के मस्जिद के हाफिज ने हिंदू युवक का मस्जिद में स्वागत करते हुए कहा कि यह दरबार सबके लिए खुदा का दरबार है, भगवान का दरबार सबके लिए है, हर भाषा में इसमें मांगा जाता है, अरबी में मांगो, उर्दू में मांगो, संस्कृत में मांगो, यह सबके लिए दरबार होता है। ये नहीं कि एक धर्म के लिए, मुसलमान के लिए या हिंदू के लिए है, यह दरबार सबके लिए है, आप किसी भी जगह बैठकर यहां अल्लाह से मांगिए, किसी भी भाषा में यहां पढ़िए। इसके बाद युवक मस्जिद में एक जगह बैठ जाता है जहां हाफिज उनको सिर पर कोई कपड़ा बांध लेने को कहता है। युवक वहां सिर पर कपड़ा बांधकर बैठ गया और मोबाइल पर हनुमान चालीसा बजाकर इसका फेसबुक लाइव किया गया। मनुपाल बंसल नाम का यह युवक भाजपा कार्यकर्ता बताया जा रहा है।

    Imam gave permission to recite Hanuman Chalisa inside masjid

    युवक ने कहा- भाईचारा बढ़ाने के लिए किया यह सब
    युवक ने कहा कि भाईचारा से सब रहें, शांति से रहें, कहीं कोई विवाद न हो, एक दूसरे के साथ प्यार से रहें, यही मैं आप सबसे अपील करता हूं। कहा कि हम हिंदुस्तानी हैं और हाफिज जी को धन्यवाद देता हूं कि अल्लाह की पाक पवित्र जगह में मैंने भगवान का नाम लिया, मुझे सम्मान मिला है। मैं यही भाईचारे की मिसाल कायम करने के लिए यहां आया हूं। युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद पुलिस ने कहा है कि अगर कोई तहरीर मिलती है तो इस पर कार्रवाई की जाएगी। बागपत में ही हिंदू संगठनों ने मस्जिद में हनुमान चालीसा के पाठ का ऐलान किया तो डीएम ने कहा कि किसी को माहौल खराब करने नहीं दिया जाएगा। अगर कोई ऐसा करता है कि उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

    मथुरा: मंदिर में नमाज के बाद मस्जिद में पढ़ी गई हनुमान चालीसा, हिरासत में 4 युवक मथुरा: मंदिर में नमाज के बाद मस्जिद में पढ़ी गई हनुमान चालीसा, हिरासत में 4 युवक

    English summary
    Imam gave permission to recite Hanuman Chalisa inside masjid
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X