• search
बागपत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बागपत: RSS नेता के बेटे की आत्महत्या मामले में 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, विभागीय कार्रवाई के आदेश

|
Google Oneindia News

बागपत, 29 जुलाई: यूपी के बागपत में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खंड संचालक के बेटी की आत्महत्या के मामले में पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। इस मामले में एसपी अभिषेक सिंह ने एक पुलिस निरीक्षक समेत 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही, उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। बता दें, पुलिसकर्मियों पर यह कार्रवाई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बागपत दौरे से ऐन वक्त पहले हुई है।

baghpat rss leader son extreme hot case five police personnel suspended
    Uttar Pradesh: Baghpat में RSS कार्यकर्ता के बेटे का शव पेड़ से लटका मिला, मचा बवाल | वनइंडिया हिंदी

    पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश

    जिला पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि बिनौली क्षेत्र के रंछाड़ गांव में आरएसएस के खंड संचालक श्रीनिवास के बेटे अक्षय की आत्महत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बुधवार रात बिनौली थाने के निरीक्षक चंद्रकांत पांडेय वरिष्ठ उपनिरीक्षक उधम सिंह तालान, हेड कांस्टेबल सलीम, कांस्टेबल अश्वनी और मुरली को सस्पेंड कर दिया है। इन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश भी दिए गए हैं।

    यूपी के बदायूं में ऑनर किलिंग, बयान दर्ज कराने थाने जा रही बहन का भाईयों ने रेता गलायूपी के बदायूं में ऑनर किलिंग, बयान दर्ज कराने थाने जा रही बहन का भाईयों ने रेता गला

    क्या है पूरा मामला ?

    दरअसल, सोमवार 26 जुलाई को रंछाड गांव में टीकाकरण के दौरान अक्षय और पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई हो गई थी। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने अक्षय के घर में कथित रूप से तोड़फोड़ करते हुए परिजनों को प्रताड़ित किया और थाने में बंद कर दिया। इसके बाद अक्षय को पकड़ने के लिए पुलिस ने उसके परिजनों से बर्बरता की। अक्षय ने कथित रूप से इससे त्रस्त होकर खेत में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। काफी बवाल के बाद इस मामले में बिनौली इंस्पेक्टर चंद्रकांत पांडेय सहित 13 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया था। मृतक के पिता श्रीनिवास की तहरीर पर इंस्पेक्टर बिनौली चंद्रकांत पांडेय, वरिष्ठ उपनिरीक्षक उधम सिंह तालान, हेड कांस्टेबल सलीम, कांस्टेबल मुरली, कांस्टेबल अश्विनी और एक अज्ञात के खिलाफ बवाल करने, गाली-गलौज, मारपीट करने और आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

    English summary
    baghpat rss leader son extreme hot case five police personnel suspended
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X