• search
अंबेडकर नगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19: अंबेडकरनगर में जिला पंचायत सदस्य और भाजपा नेता का कोरोना से निधन, यूपी में अब तक 4606 लोगों की मौत

|

अंबेडकरनगर। उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में कोरोना के संक्रमण की चपेट में आने से युवा जिलापंचायत सदस्य और भाजपा नेता दीपक तिवारी का इलाज के दौरान निधन हो गया। 33 वर्षीय दीपक की 5 दिन पहले ही कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। सांस लेने में समस्या होने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। डॉक्टरों ने दीपक को बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। भाजपा नेता की मौत से पार्टी में शोक की लहर है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि दीपक को कोरोना होने पर भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई।पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

ambedkar nagar bjp leader deepak tiwari lost life due to covid 19

यूपी में कोरोना से अब तक 4606 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6 हजार 895 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, एक्टिव मामलों की कुल संख्या 67 हजार 335 है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 2,52,097 लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक संक्रमित लोगों में से 4 हजार 606 लोगों की मृत्यु हुई है।

प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब 20,097 हुई

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि प्रदेश में 35 हजार 293 लोग होम आइसोलेशन में हैं। अब तक 1 लाख 61 हजार 273 लोगों ने होम आइसोलेशन का विकल्प लिया है, जिसमें से 1 लाख 25 हजार 980 का होम आइसोलेशन की अवधि समाप्त हो चुकी है। यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब 20,097 हो गई है। जिनमें लगभग 15,77,000 मकान चिन्हित हैं, जिनमें 88,86,000 लोगों को चिन्हित किया गया है। अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि अभी से धान क्रय केंद्रों के बारे में रणनीति बनाकर, पूरी व्यवस्था बनाकर उनका क्रियान्वयन किया जाए। इस साल भी 3000 से अधिक धान क्रय केंद्र निर्देशित कर दिए गए हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव, पीजीआई में भर्ती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ambedkar nagar bjp leader deepak tiwari lost life due to covid 19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X