• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छात्रा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था यौन उत्पीड़न का दर्द, आरोपी टीचर अरेस्ट

|

Prayagraj news, प्रयागराज। बचपन में खुद के साथ हुए यौन उत्पीड़न की आवाज सोशल मीडिया पर उठाने के बाद शुरू हुए हजारों लोगों की कैंपेनिंग का असर आखिरकार नजर आया। नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी शिक्षक सुनील दुआ को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि टीचर को रोडवेज बस स्टैंड से उस वक्त पकड़ा गया जब वह कहीं और भागने की फिराक में था। टीचर ने खुद को कैंसर पीड़ित बताया है।

आरोपी बोला उसे है कैंसर

आरोपी बोला उसे है कैंसर

पुलिस ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी टीचर को सोशल मीडिया पर चल रही गतिविधियों की पल पल की जानकारी थी और जब 14 अप्रैल की रात छात्रा को लेकर उसके माता-पिता सिविल लाइंस थाने पहुंचे और आरोपी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, तभी उसे एहसास हो गया था कि वह भागकर ही अपनी जान बचा सकता है। पहले वह मीरापुर से भागकर जर्जटाउन इलाके में चला गया, लेकिन खबरें मीडिया में आयी तो उसका छिपना मुश्किल हो गया और वह इधर-उधर भागने लगा। पुलिस के अनुसार सुनील ने अपना जुर्म कबूल लिया है। उसने बताया है कि वह कैंसर का मरीज है। फिलहाल, पुलिस ने चिकित्सीय परीक्षण के बाद सुनील को जेल भेज दिया गया है।

क्या है मामला?

क्या है मामला?

पुलिस के अनुसार, प्रयागराज जिले के सिविल लाइंस इलाके की रहने वाली एक छात्रा सिविल लाइंस इलाके के एक प्रतिष्ठित कॉलेज में पढ़ती थी। जब वह 12 साल की थी तब उसे ट्यूशन पढ़ाने के लिए मीरापुर का रहने टीचर सुनील दुआ आया करता था। घर में परिजनों की नामौजूदगी में नाबालिग छात्रा को बहला फुसलाकर व डरा धमका सुनील ने उसके साथ यौन शोषण शुरू किया और छात्रा के साथ कई बार उसने दुष्कर्म किया और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करता रहा। हालांकि, कुछ दिन जब परिजनों को टीचर की करतूत की जानकारी हुई तो उसे हटा दिया गया और बदनामी के डर से सभी चुप्पी साध ली।

पांच साल बाद सोशल मीडिया पर शेयर किया दर्द

पांच साल बाद सोशल मीडिया पर शेयर किया दर्द

छात्रा लंबे समय तक डिप्रेशन में रही, लेकिन अब उम्र बढ़ने के साथ मानसिक तौर पर मजबूत हुई छात्रा ने आरोपी टीचर को उसके किए की सजा दिलाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और 5 साल बाद अपना पूरा दर्द अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया। छात्रा ने इंस्टाग्राम पर यह पोस्ट की तो दोस्तों ने फेसबुक पर छात्रा के नाम से एकाउंट बनाकर इसे फेसबुक पर पोस्ट कर दिया और फेसबुक से यह मामला तेजी के साथ वायरल हो गया। पिता ने भी बेटी की बातें फेसबुक पर देखीं तो उसके साथ मजबूती से खड़े हो गए और बेटी की पोस्ट को शेयर करते हुये लोगों से मदद मांगी। सोशल मीडिया पर छात्रा के लिये कैंपेन शुरू हुआ तो खबरें मीडिया में सुर्खियां बटोरने लगी। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी टीचर की तलाश शुरू की और उसे एक सप्ताह के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी हॉस्टल में रोहित शुक्ला की हत्या का एक आरोपी गिरफ्तार, बाकी के नेपाल भागने की खबर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
physical attack accused teacher arrested in prayagraj
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X