• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई 60 करोड़ की नजूल भूमि

|

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आज फिर माफिया अतीक अहमद की अवैध रुप से अर्जित सम्पत्ति पर प्रशासन का बुलडोजर चला। शहर के लूकरगंज इलाके में स्थित नजूल भूखंड संख्या 19 और 65 जिनका क्षेत्रफल क्रमशः 4350 वर्ग मीटर और 2680 वर्गमीटर है। इस पर न तो कोई निर्माण है और न कोई रह रहा था। जिला प्रशासन का कहना है कि यह सम्पति नजूल की है, क्योंकि इसमें अतीक अहमद के पिता स्वर्गीय हाजी फिरोज अहमद का दावा निरस्त किया जा चुका है। आज इन्हीं दोनों सम्पत्तियों पर प्रशासन ने कब्जा लिया। इन दोनों सम्पत्तियों की कीमत 60 करोड़ के करीब आंकी जा रही है। इस तरह अब तक अतीक अहमद की 60 करोड़ के कीमत की अवैध संपत्ति का प्रशासन ने अर्जन किया है।

Nazul land worth rs 60 Crore occupied by atiq ahmed is vacated in prayagraj

माफिया के अवैध साम्राज्य पर प्रशासन की कार्रवाई जारी

माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर प्रशासन की कार्रवाई जारी है। रविवार को लूकरगंज इलाके में एक भूखंड पर बने अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। लगभग सात हजार वर्ग मीटर जमीन को बाउंड्रीवाल कराकर कब्जा किया गया है, इस संपत्ति की अनुमानित कीमत लगभग 60 करोड़ बताई जा रही है। प्रशासन के अनुसार, यह जमीन नजूल की है जिसे आज कब्जा मुक्त कराया जा रहा है।

अतीक अहमद की सातवीं संपत्ति पर चला बुलडोजर

बता दें, अभी तक प्रशासन ने अतीक की बीस संपत्तियों को चिन्हित किया है, जिसमें लगभग सौ करोड़ की लागत की दस संपत्तियों को कुर्क किया जा चुका है, दस अन्य संपत्तियों पर प्रशासन की कार्रवाई जारी है, गैंगेस्टर एक्ट के तहत अतीक अहमद और उसके गिरोह की अवैध संपत्तियों पर की जा रही कार्रवाई। इस जमीन को सरकारी कार्य के लिए उपयोग किया जाएगा।

कौशांबी: गैंगस्टर एक्ट के दो आरोपियों की 2.75 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क, अतीक अहमद के खिलाफ भी कार्रवाई का सिलसिला जारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nazul land worth rs 60 Crore occupied by atiq ahmed is vacated in prayagraj
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X