• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जस्टिस संजय यादव इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नियुक्त, SC कॉलेजियम ने की थी स‍िफार‍िश

|

प्रयागराज, 10 जून: जस्टिस संजय यादव को इलाहाबाद हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त कर द‍िया गया है। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जस्टिस संजय यादव को इलाहाबाद हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त करने की सिफारिश की थी।

Justice Sanjay Yadav Appointed As Chief Justice of Allahabad High Court
    Justice Sanjay Yadav बने Allahabad High Court के चीफ जस्टिस, जानिए इनके बारे में | वनइंडिया हिंदी

    बता दें, जस्‍ट‍िस संजय यादव ने 25 अगस्त 1986 को मध्‍य प्रदेश में वकील के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में प्रैक्टिस शुरू की। मध्य प्रदेश के उप-महाधिवक्ता के रूप में कार्य किया। इसके बाद 2 मार्च, 2007 को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया। 15 जनवरी, 2010 को स्थायी न्यायाधीश बनाया गया। 6 अक्टूबर, 2019 से 02 नवंबर, 2019 तक और 30 सितंबर, 2020 से 02 जनवरी, 2021 तक मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था। जस्‍ट‍िस संजय यादव सिविल, संवैधानिक व राजस्व मामलों के अधिवक्ता के रूप में फेमस हैं। वह मध्य प्रदेश के डिप्टी एडवोकेट जनरल भी रह चुके हैं।

    यूपी में कोरोना की रफ्तार पर लगा ब्रेक, प‍िछले 24 घंटों में महज 642 नए केस, कुल सक्र‍िय मामले 12642यूपी में कोरोना की रफ्तार पर लगा ब्रेक, प‍िछले 24 घंटों में महज 642 नए केस, कुल सक्र‍िय मामले 12642

    केंद्र सरकार ने संजय यादव को 14 अप्रैल, 2021 से हाईकोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया था। 8 जनवरी, 2021 को मध्य प्रदेश से इलाहाबाद हाईकोर्ट में उनका ट्रांसफर किया गया था। पूर्व मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर ने अपने न्याय कक्ष में आयोजित समारोह में उन्हें शपथ दिलाई थी।

    English summary
    Justice Sanjay Yadav Appointed As Chief Justice of Allahabad High Court
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X