• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Air Strike: कुंभ से लेकर बम्हरौली तक हाई अलर्ट, सभी लड़ाकू विमान तैयार

|

Prayagraj News, प्रयागराज। भरतीय सीमा पर तनाव व पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के वायुसीमा उल्लंघन के बाद भारतीय वायुसेना के कमान सेंटरों को अलर्ट कर दिया गया है। प्रयागराज स्थित बम्हरौली मध्य वायु कमान के सभी लड़ाकू विमानों को किसी भी परिस्थिति में उड़ान के लिये तैयार कर लिया गया है। जबकि विशेष व्यवस्था के तहत कुभ मेला क्षेत्र में भी हाई अलर्ट घोषित करते हुए सुरक्षा बढा दी गई है। वायुसेना मुख्यालय के सभी पायलटों को इमरजेंसी की जानकारी दे दी गयी है और 2 मिनट के अंदर लड़ाकू विमानों के साथ किसी भी तरह की कार्रवाई को तैयार रहने के लिए कहा गया है।

high alert from kumbh mela to bhamauri airport

रात भर चली चेकिंग

प्रयागराज जिले को कड़ी निगरानी वाले क्षेत्र की सुरक्षा प्रदान की जा रही है। बुधवार की रात पूरे कुंभ क्षेत्र समेत, रेलेव स्टेशन व प्रयागराज जिले के भीड़ भाड़ वाले इलाकों पर पैरा मिलिटी, कमांडो व पुलिस की अलग अलग युनिटों ने फ्लैग मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ किया। ट्रेनों व प्लेटफार्म पर खोजी कुत्ते ने भी घंटो दौड लगाई और संदिग्ध वस्तुओं की तलाश करते रहे। वहीं, कुंभ मेला के सभी प्रवेश प्वाइंट पर सघन वाहन चेकिंग शुरू कर दी गई और बिना चेकिंग के किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। जबकि वायुसेना के बम्हरौली एयरबेस व एयरपोर्ट की ओर आने जाने वाले हर वाहनों को कड़ी निगरानी व चेकिंग के बाद ही आगे भेजा जा रहा है। बता दें कि शहर में सिविल लाइंस, सुभाष चौराहा, शापिंग मॉल, सिनेमा हॉल, होटल व धर्मशाला में देर रात चेकिंग की गई। इसके लिए खुद आईजी मोहित अग्रवाल व पुलिस कप्तान अतुल शर्मा पुलिस टीम का नेतृत्व करते रहे। उन्होंने बताया कि सैन्य अधिकारियों से सूचना मिलने के बाद विशेष सावधानी बरती जा रही है।

कारगिल में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका

प्रयागराज स्थित वायुसेना के मध्य कमांड सेंटर ने कारगिल युद्ध के दौरान बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इसे देखते हुए बम्हरौली के सभी लड़ाकू विमानों को अलर्ट पर रखते हुए आवश्यकता पड़ने पर तत्काल उडान के निर्देश जारी किए गये है। जबकि एयरबेस स्टेशन की वाह्य सुरक्षा व सिविल टर्मिनल एयरपोर्ट की सुरक्षा को बेहद ही कड़ी निगरानी में रखा गया है। हालांकि प्रयागराज एयरपोर्ट से अभी तक सभी फ्लाइट अपने सिड्यूल से ही चल रही हैं।

ये भी पढ़ें:-प्रयागराज: एयरफोर्स के विंग कमांडर ने गोली मारकर की खुदकुशी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
high alert from kumbh mela to bhamauri airport
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X