• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इलाहाबाद हाईकोर्ट : UP HJS- 2018 का फाइनल रिजल्ट जारी, 23 ने किया क्वालीफाई

|

Prayagraj news, प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा आयोजित UP Higher Judicial Service रिक्रूटमेंट -2018 भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। कुल 23 अभ्यर्थियों ने इस भर्ती परीक्षा में सफलता हासिल की है। सभी चयनित अभ्यर्थियों को अब सीधे जज बनने का मौका मिलेगा। अभ्यर्थी अपना रिजल्ट हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाकर देख सकते हैं।

Allahabad HC UPHJS Final Result 2018 declared, check here

इस भर्ती की लिखित परीक्षा 7, 8, व 9 दिसंबर 2018 को हुई थी। सफल उम्मीदवारों का इंटरव्यू 11 व 12 मार्च 2019 को यानी इसी महीने हुआ था। जिसके क्रम में अब रिजल्ट जारी किया गया है। रिजल्ट जारी करते हुये इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल मयंक कुमार जैन ने बताया कि अंतिम रूप से चयनित होने वाले सभी अभ्यार्थियों का अनुक्रमांक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। रिजल्ट पीडीएफ फाइल में अपलोड किया गया है। अभ्यार्थी पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर अपना नाम व अनुक्रमांक के साथ कैटेगरी चेक कर सकते हैं।

कैसे देखें रिजल्ट

सबसे पहले आप इलाहाबाद हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाएं। यहां रिक्रूटमेंट काॅलम पर क्लिक करे आपको रिजल्ट वाला लिंक दिखेगा। इस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एचजेएस भर्ती 2018 के फाइनल रिजल्ट का लिंक दिखेगा इसी से आप रिजल्ट देख सकते हैं।

लिंक -

http://www.allahabadhighcourt.in/event/event_5403_28-03-2019.pdf

इस लिंक से आप पीडीएफ फाइल के तौर पर अंतिम तौर पर चयनित सभी 23 सफल अभ्यर्थियों का रिजल्ट देख सकेंगे। सभी के अनुक्रमांक पीडीएफ फाइल में अपलोड किए गए। हालांकि एक अभ्यर्थी का नाम अभी रिजर्व सूची में रखा गया है। कुल 22 अभ्यर्थी के नाम ही यहां जारी किये गय हैं।

महत्वपूर्ण जानकारी

उत्तर प्रदेश में न्यायिक सेवा में जाने के लिये यह बेहद ही शानदार मौका होता है। हाईकोर्ट इस भर्ती परीक्षा का आयोजन कराता है और इस भर्ती के द्वारा चयनित होने वाले अभ्यार्थी को डिस्ट्रिक्ट जज के पद पर नियुक्ति मिलेगी। यूपी उच्च न्यायिक सेवा की इस भर्ती के लिेये नोटीफिकेशन भर्ती 10 मई 2018 को जारी हुआ था। आवेदन की प्रक्रिया 15 मई से शुरू हुई थी और 14 जून 2018 तक इसके लिए फॉर्म भरे गए थे। यह भर्ती कानून में बैचलर की डिग्री रखने वालों अभ्यर्थियों के लिए है और जिन्होंने 7 साल की एडवोकेट प्रेक्टिस की हो। इस भर्ती में कुल 37 पद थे। जिसमें अनारक्षित 21 पद, OBC 9 और SC के 7 पद हैं । इसमें से अनारक्षित वर्ग के सभी पद पर चयन हो गया है। जबकि आरक्षित वर्ग में केवल दो पद ही भरे जा सके हैं।

ये भी पढ़ें-3 साल के सोते बच्चे को लूना पर दुपट्टे से बांधकर छोड़ गए मां-बाप, पढ़िए फिर क्या हुआ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Allahabad HC UPHJS Final Result 2018 declared, check here
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X