• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CAA Protest: अलीगढ़ में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, 12 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद

|

अलीगढ़। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। नारेबाजी का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस-प्रशासन सक्रिय हो गया। साथ ही वीडियो के आधार पर जिला प्रशासन अब मुकदमा दर्ज कराएगा। वहीं, जिले में इंटरनेट सेवाएं गुरुवार रात 12 बजे तक के लिए प्रतिबंधित कर दी गई है।

Pakistan Zindabad slogans in Aligarh for Protesters against CAA

दरअसल, सीएए के विरोध में शाहजमाल ईदगाह पर चर रहा धरना 30वें दिन भी जारी रहा। वहीं, जमालपुर में हुए उपद्रव के बाद सोमवार दोपहर तीन बजे से जीवनगढ़ पुलिया स्थित बाईपास पर महिलाएं जाम-धरना लगाए बैठी हैं। इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है और ऊपर तंबू तक तान दिया गया है। इस दौरान माइक से लगातार कुछ महिलाएं संबोधित करती रहती हैं और नारेबाजी भी होती रही।

एसीएम द्वितीय रंजीत सिंह ने बताया कि इस प्रदर्शन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लग रहे हैं, जिसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है। इन्हें समझाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। बुधवार को दो बार शांति समिति की बैठक भी की गई, मगर यह बात निकलकर आई कि स्थानीय लोग इस जाम को हटवाना चाहते हैं, मगर यहां बाहरी आ गए हैं जो हटने नहीं दे रहे।

सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत ही रहा है। ऊपरकोट पर हुई बवाल के बाद से सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाए जाने के बाद रेड स्कीम लागू की जा चुकी है। आरएएफ, आरएएफ व पीएसी लगातार अति संवेदनशील व संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त कर रही है। खुफिया तंत्र सूचनाएं जुटाने में लगा हुआ है। वहीं, शाम को एडीजी आगरा जोन अजय आनंद के नेतृत्व में पुलिस प्रशासनिक टीम ने धर्म गुरुओं के साथ पुराने शहर में शांति सद्भाव मार्च निकाला। वहीं इंटरनेट पर लगी रोक अभी बरकरार है।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली हिंसा: हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के बेटे ने दी मुखाग्नि, बोला, 'मैं भी दिल्ली पुलिस में होऊंगा भर्ती'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Zindabad slogans in Aligarh for Protesters against CAA
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X