• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Aligarh : भाजपा नेता की गुंडई से तंग पीड़ित परिवार धर्म परिवर्तन करने को मजबूर, पार्षद पर लगाए गंभीर आरोप

जिससे परेशान कश्यप समाज के लोग अपना धर्म परिवर्तन करने को मजबूर है। पीड़ितों ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि अगर उनकी मदद सरकार नहीं करती है तो कश्यप समाज के कुछ परिवार धर्मपरिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपना लेंगे।
Google Oneindia News
bjp leader and kashyap samaj fight relegion conversion threat to government aligarh news

सत्ता से जुड़े लोगों, राजनीतिज्ञों और उनके परिजनों से आशा की जाती है कि वे कोई भी कानून विरोधी कार्य नहीं करेंगे और आम लोगों की मुश्किलें सुलझाने में मदद करेंगे, परंतु आज इनमें से चंद लोग और उनके सगे-संबंधी बड़े पैमाने पर दबंगई तथा गलत कामों में शामिल पाए जा रहे हैं। ताजा मामले में पिछले कुछ दिनों से अलीगढ के इंद्रा नगर में एक भाजपाई पार्षद द्वारा कश्यप समाज के लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है। जिससे परेशान कश्यप समाज के लोग अपना धर्म परिवर्तन करने को मजबूर है। पीड़ितों ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि अगर उनकी मदद सरकार नहीं करती है तो कश्यप समाज के कुछ परिवार धर्मपरिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपना लेंगे।

bjp leader and kashyap samaj fight relegion conversion threat to government aligarh news

फर्जी मुक़दमे में जेल भिजवा दिया - पीड़ित
दरअसल, अलीगढ के थाना देहलीगेट के इंद्रा नगर स्थित गली नंबर 3 के रहने वाले हीरा के परिवार ने छेत्रिय भाजपा पार्षद पर आरोप लगाया है कि वह उन्हें बेवजह परेशान करते हैं। पीड़ित परिवार के सदस्यों का कहना है कि उनपर स्थानीय सभासद विनोद के द्वारा लगातार ज़ुल्म किया जा रहा है। कुछ समय पहले हमारे लड़को से सभासद जी की एक छोटी सी बात को लेकर बहस हो गई थी उसपर पहले तो इन्होने हमारे बच्चों को बुरी तरह पीट दिया और फिर छेड़छाड़ के झूठे आरोप में जेल भी भिजवा दिया। बात केवल यहीं तक सीमित नहीं रही, उनका कहना है कि 'कल हमारी बेटी की शादी है और सभासद जी ने धमकी दी है कि शादी नहीं होने देंगे।
परिवार की ही एक महिला का कहना है कि उन्होंने कई बार पुलिस थाने और अधिकारीयों से इस विषय में शिकायत भी की है परन्तु उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। लिहाजा उन्हें यह प्रदर्शन का रास्ता चुनना पड़ा। उनका सीधा सीधा कहना है कि प्रशासन अगर उनकी नहीं सुनता है और पार्षद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है तो वह धरम परविर्तन कर मुस्लिम धर्म अपना लेंगे। वे चाहते है कि बेटी की शादी सुरक्षित तरीके से हो जाए और उनके बेटों को जेल से निकला जाए।

bjp leader and kashyap samaj fight relegion conversion threat to government aligarh news

आए दिन पुलिस दबिश मारती है
वही दुल्हन का कहना है कि 'मुझे किसी भी कीमत पर कल अपने भाई चाहिए, क्योंकि मेरे पापा अस्पताल में एडमिट हैं और भाई जेल में। ऐसे में शादी का काम देखने वाला कोई नहीं है। ऊपर से आए दिन पुलिस दबिश मारती है। कोई मदद भी नहीं कर रहा है। अगर अब उनकी सुनवाई नहीं होगी तो वह कांग्रेस पार्टी को चुनेंगी और मुस्लिम बन जाएंगी।' अब देखने वाली बात यह होगी कि प्रशासन इसपर क्या कार्यवाही करता है।
प्रभावशाली लोगों द्वारा अपनी शक्ति का दुरुपयोग गलत परम्परा को जन्म देने वाला खतरनाक रुझान है। यदि इसे नहीं रोका गया तो आम लोग भी प्रतिक्रिया स्वरूप इनकी ही तरह कानून अपने हाथ में लेने को विवश होंगे और इसका नतीजा आम जनता के लिए दुखद ही होगा

Aligarh: मिलिए वायरल वीडियो में 'मेरे हसबैंड मुझे प्यार नही करते' गाने पर डांस करने वाली हेमा शर्मा से Aligarh: मिलिए वायरल वीडियो में 'मेरे हसबैंड मुझे प्यार नही करते' गाने पर डांस करने वाली हेमा शर्मा से

Comments
English summary
bjp leader and kashyap samaj fight relegion conversion threat to government aligarh news
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X