• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वडोदरा: सोसायटी के विरोध के चलते हिंदू ने मुस्लिम को नहीं बेचा अपना मकान, रद्द किया सौदा

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। गुजरात में वडोदरा​ सिटी में एक शख्स अपना मकान बेचने वाला था। एक ​मुस्लिम ने उस मकान को खरीदने का सौदा किया, लेकिन जैसे ही वहां पड़ोसियों को इस सौदे के बारे में पता चला तो वे विरोध करने लगे। पड़ोसियों ने कहा कि वो अपने इलाके में किसी मुस्लिम को जमीन बेचने की इजाजत नहीं देंगे। सोसायटी के विरोध के चलते उस शख्स ने अपना फैसला बदला और मुस्लिम युवक को अपनी जमीन बेचने से इनकार कर दिया। इस घटना की खबर अब तेजी से चर्चा का विषय बन गई है।

'डिस्टर्ब्ड एरिया एक्ट' का दिया हवाला

'डिस्टर्ब्ड एरिया एक्ट' का दिया हवाला

संवाददाता के अनुसार, यह मामला वडोदरा के वसना इलाके का है। जहां डिस्टर्ब्ड एरिया एक्ट का हवाला देकर इलाके के लोगों ने मुस्लिम युवक को मकान बेचने का विरोध जताया। इस एक्ट के तहत पड़ोसियों की सहमति के बिना हिंदू बाहुल्य क्षेत्र में मुस्लिमों और मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में हिंदुओं को संपत्ति बेचे जाने की मनाही है।

170 घर हैं इस सोसायटी में

170 घर हैं इस सोसायटी में

वहीं, सोसाइटी के कुछ लोगों ने यह कहते हुए भी मुस्लिम युवक को मकान बेचे जाने का विरोध किया कि इससे इलाके में संपत्ति की कीमतों में गिरावट आएगी। बताया जा रहा है कि ​वर्तमान में उस सोसायटी में 170 घर हैं, जिनमें से 2 घर 2017 में मुस्लिमों को बेचे गए और एक अन्य घर दूसरे मुस्लिम शख्स को 99 साल के लिए लीज़ पर दिया गया।

2014 में घोषित हुआ था ‘डिस्टर्ब्ड एरिया'

2014 में घोषित हुआ था ‘डिस्टर्ब्ड एरिया'

बताया जाता है कि जेपी रोड पुलिस थाना क्षेत्र में आने वाली समर्पण सोसाइटी को 2014 में ‘डिस्टर्ब्ड एरिया' घोषित किया गया था। इसके तहत सोसाइटी में सभी अचल संपत्तियों को बेचे जाने के लिए सोसाइटी के अध्यक्ष से ‘नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट' (एनओसी) और कलेक्टर की मंजूरी की जरूरत होती है।

पढ़ें: यूपी में योगी सरकार का 'जीरो टॉलरेंस', 1 हजार से ज्यादा भ्रष्ट-दागी कर्मियों-अफसरों को हटायापढ़ें: यूपी में योगी सरकार का 'जीरो टॉलरेंस', 1 हजार से ज्यादा भ्रष्ट-दागी कर्मियों-अफसरों को हटाया

English summary
In vadodara, a Hindu Man Scraps Deal to Sell house to Muslim as Other Residents Object
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X