• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना: राजकोट से अहमदाबाद आने-जाने पर रोक, अब सिर्फ एंबुलेंस चलेंगी यहां

|

अहमदाबाद। गुजरात में कोरोना वायरस के हॉट्स्पॉट वाले 2 महानगरों के बीच ट्रांसपोर्ट पूरी तरह रोक दिया गया है। राजकोट से अहमदाबाद के बीच यह रोक लगाई गई है। एम्बुलेंस या मेडिकल वैन को छोड़कर इन दोनों शहरों के बीच अन्य किसी भी वाहन को यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी। यह आदेश राजकोट की कलेक्टर रेम्या मोहन ने गुरुवार को जारी किए। रेम्या मोहन ने कहा कि, हमने कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यह फैसला लिया है।'

Ban on traveling between Rajkot to Ahmadabad and vice versa due to COVID-19

मालूम हो कि, कोरोना वायरस इन दिनों अहमदाबाद में सबसे ज्यादा कहर बरपा रहा है। यहां मंगलवार तक 5 दिनों के भीतर 124 कोरोना संक्रमितों की जान चली गई थी। राज्य में अब तक हुईं कुल 368 मौत का 74 प्रतिशत यही है। आने वाले हर नए दिन इस शहर में मौतों की संख्या बढ़ती जा रही है। मंगलवार को यहां 39 मरीजों ने दम तोड़ा। जबकि, पूरे गुजरात में कोरोना से मरने वालों की संख्या 49 थी। बीते रोज अहमदाबाद में 25 मौतें हुईं।

कोरोना से गुजरात में 100 घंटे के भीतर हुईं 100 मौतें, जानिए सभी जिलों का हाल

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद में कोरोना का पहला मरीज 17 मार्च 2020 को पाया गया था। इसके बाद गत 52 दिनों में कोरोना के संक्रमण वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि के साथ ही मौत की संख्या भी सतत बढ़ती गई। पूरे गुजरात में 5 मई तक कोरोना पॉजिटिव केसेस की कुल संख्या 6245 हो गई। जिनमें से 4425 मामले केवल अहमदाबाद में ही दर्ज हुए। यानी गुजरात में कोरोना से सबसे ज्यादा खराब स्थिति अहमदाबाद शहर की ही है।

बुलेटिन में क्या बोलीं कलेक्टर रम्या मोहन?

यह भी पढ़ें: गुजरात में मिले 380 नए मरीज, आंकड़ा 6625 पहुंचा, अब तक 95191 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ban on traveling between Rajkot to Ahmadabad and vice versa due to COVID-19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X