• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

IT Raid: बढ़ सकती है मीट कारोबारी जुल्फिकार अहमद भुट्टो की मुश्किलें, सामने आया पाक से कनेक्शन

IT Raid: बढ़ सकती है मीट कारोबारी जुल्फिकार अहमद भुट्टो की मुश्किलें, सामने आया पाक से कनेक्शन
Google Oneindia News

Income Tax Raid: आयकर विभाग (Income Tax Department) की टीम ने शनिवार 05 नवंबर को जुल्फिकार अहमद भुट्टो (zulfikar ahmed bhutto) के घर और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर छापामारा था, जो अभी तक जारी है। बीएसपी के पूर्व विधायक जुल्फिकार अहम भुट्टो एचएमए (HMA) ग्रुप के मालिक है और बड़े मीट कारोबारी भी हैं। आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान कई अहम जानकारियां सामने आई है, जो चौंकाने वाली हैं। दरअसल, एचएमए ग्रुप ने 'मुखौटा' कंपनियों के जरिए भुगतान किए। तो वहीं, भुट्टो के भाई कामिल के संबंध पाकिस्तान से होने की बात सामने आई है।

Recommended Video

    Agra Zulfiqar Ahmed Bhutto के यहां Income Tax की Raid, PAK से जुड़ा कनेक्शन | वनइंडिया हिंदी *News
    agra income tax raid

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीट कारोबारी जुल्फिकार अहमद भुट्टो ने गरीब कर्मचारियों के नाम पर बैंक में खाते खुलवाएं और उन खातों से करोड़ रुपए के लेनदेन भी किए थे। इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ, जब मुंडापाड़ा मंटोला में एचएमए ग्रुप के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी इसरार के घर पर आयकर की टीम पैरामिलिट्री फोर्स के साथ पहुंची। बता दें कि इसरास की आर्थि स्थिति अच्छी नहीं थी, लेकिन उसके खाते में करोड़ों रुपए मिले। जैसे ही आईटी टीम इसरास को पूछताछ के लिए अपने साथ ले जाने लगी तो पड़ोसियों ने हंगामा कर दिया।

    इस कारण टीम कर्मचारी के घर दो दिन में पूछताछ के लिए हाजिर होने का नोटिस चस्पा कर लौट आई। तो वहीं, अब आईटी टीम ने ऐसे कर्मचारियों को चिन्हित किया है। जिनके खातों से करोड़ों का लेनदेन किया गया है और उनकी माली हालत अच्छी नहीं है। तो वहीं, आईटी टीम की जांच पड़ताल में पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के भाई कामिल के संबंध पाकिस्तान से होने की बात सामने आई है। हालांकि, यह पाकिस्तान व्यक्ति कौन है, और क्या करता है, इसकी अभी तक पुष्टि आयकर विभाग के अधिकारियों ने नहीं की है।

    ये भी पढ़ें:- Parali Burning: पराली जलाने वालों के खिलाफ सख्त हुई योगी सरकार, सेटेलाइट से रखी जा रही नजरये भी पढ़ें:- Parali Burning: पराली जलाने वालों के खिलाफ सख्त हुई योगी सरकार, सेटेलाइट से रखी जा रही नजर

    तो वहीं, पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आने के बाद से खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई है। खबर के मुताबिक, एचएमए ग्रुप की 40 देशों में फ्रोजन मीट की सप्लाई है। लेकिन, अरबों रुपए का टर्नओवर होने के बाद मुनाफा बेहद कम दिखाया गया है। इसी को लेकर एचएमए के ठिकानों पर दस्तावेजों की जांच पड़ताल आयकर विभाग के अधिकारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि आगरा के अलावा दिल्ली, मुंबई, गाजियाबाद, कानपुर, अलीगढ़ और उन्नाव में भी आयकर विभाग के अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे है।

    Comments
    English summary
    agra income tax raid hma group Income Tax Raid bsp mla Zulfikar Ahmed Bhutto
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X