• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाटला हाउस तस्वीरें देखकर क्यो रोईं सोनिया गांधी?

|

आजमगढ़। चुनावी दंगल जारी है, नेताओं की जुबानी जंग भी जारी है लेकिन इसी दौरान नेताओं के मुंह से कुछ खुलासे भी हो रहे हैं जिसने राजनैतिक सरगर्मी पैदा कर दी हैं। अपनी पत्नी लुईस खुर्शीद के लिए चुनाव प्रचार करते केन्द्रीय कानून मंत्री ने एक बड़ी ही हैरत अंगेज बात कही।

उन्होंने बाटलाहाउस एनकांउटर पर पर्दा उठाते हुए कहा कि कि बाटला हाउस एनकाउंटर की तस्वीरें देखकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी रो पड़ी थी। खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेसी कार्यकर्ता के नाते उन्होंने सोनिया गांधी को बाटला हाउस एनकाउंटर की तस्वीरें दिखाई थी। और उन्होंने ही कहा कि इस एनकांउटर की जांच होनी चाहिए।

उन्होंने उस वक्त इस मामले पर प्रधानमंत्री से बात करने को कहा था। उस समय न्यायिक जांच का फैसला भी ले लिया गया लेकिन चुनाव होने और बाद में मामला सुप्रीम कोर्ट में जाने के कारण बात आगे नहीं बढ़ सकी। कुछ लोग मामले को लेकर कोर्ट में गए हैं लेकिन कुछ फैसले हमारे पक्ष में नहीं आते। जिसके बाद सियासी प्रक्रियाओं का दौर जारी हो गया है।

लोकमंच के अध्यक्ष अमर सिंह ने स्टार न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि हो सकता है कि सोनिया गांधी दुखी हुई हों लेकिन कांग्रेस ने कोई पहल इस मामले ने नहीं की थी। किसी मामले की जांच करना गलत नहीं है लेकिन सरकार इस को सियासी जामा पहनाने में लगे हैं। तो वहीं सपा नेता आजम खां ने कहा कि सरकार मुसलमानों की शहादत पर गंदी राजनीति कर रही हैं। अगर वाकई में सोनिया गांधी रोईं होती तो इसे अंजाम देने वाले आज सलाखों के पीछे होते।

गौरतलब है कि 19 सितंबर, 2008 को दिल्ली के बटला हाउस एनकाउंटर हुआ था जिसमें कई छात्रों को आंतकवादी समझ कर मार गिराया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UPA Chief Sonia Gandhi 'cried bitterly' after seeing Batla House encounter images said Law Minister Salman Khurshid in Azamgarh.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X