• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Fact Check: क्या एलन मस्क ने फिर से बहाल कर दिया डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट?

Google Oneindia News

साल 2021 में सत्ता जाने के बाद ट्विटर ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर बड़ा एक्शन लिया था, जहां उनके अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया गया। अब ट्विटर धीरे-धीरे एलन मस्क (Elon Musk) के कब्जे में जा रहा। कंपनी संभालते ही उन्होंने सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई लोगों की विदाई कर दी। कुछ वक्त पहले मस्क ने दावा किया था कि पूरी तरह से ट्विटर की कमान हाथ में आने के बाद वो ट्रंप के अकाउंट को बहाल कर देंगे। ऐसे में सोशल मीडिया पर उससे जुड़े कई दावे किए जा रहे हैं।

Elon Musk

सोशल मीडिया पर एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप का नाम लिखा है। उस ट्वीट में लिखा है कि धन्यवाद एलन मस्क, ट्विटर पर वापस आकर अच्छा लग रहा। उम्मीद है कि मेरे विरोधियों ने मुझे काफी मिस किया होगा। ट्रंप के अकाउंट पर बकायदा ब्लू टिक लगा है, ऐसे में लोग उसे सही मानकर वायरल कर रहे हैं।

Recommended Video

    EPS Rule: Private Job वालों को भी पेंशन की गारंटी, करनी होगी ये शर्त पूरी | वनइंडिया हिंदी | *News

    हमारी टीम ने जब इस ट्वीट की जांच की तो पता चला कि इस पर ट्रंप का नाम तो लिखा है, लेकिन ये फर्जी है। जब आप अकाउंट के यूजर नेम को देखेंगे तो वहां पर @theultgmr लिखा है, जबकि ट्रंप के बैन अकाउंट का यूजर नेम @realDonaldTrump था। ऐसे में साफ है कि इस ट्वीट के साथ छेड़छाड़ की गई है। वहीं ट्विटर पर ट्रंप के नाम से काफी फर्जी अकाउंट भी हैं, जिस पर लाखों की संख्या में फॉलोवर्स हैं।

    Trump

    हिंदू कार्ड खेलकर 2024 में 'ट्रंप सरकार'! US में हिंदू होलोकॉस्ट मेमोरियल बनाने का वादा, चित्त होंगे बाइडेन?हिंदू कार्ड खेलकर 2024 में 'ट्रंप सरकार'! US में हिंदू होलोकॉस्ट मेमोरियल बनाने का वादा, चित्त होंगे बाइडेन?

    ट्रंप ने दी है बधाई
    वहीं दूसरी ओर जब से मस्क ने ट्विटर खरीदा है, तब से डोनाल्ड ट्रंप काफी खुश हैं। हाल ही में उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि अब ट्विटर समझदार हाथों में है। अब इसे रेडिकल वामपंथी और पागलों द्वारा नहीं चलाया जाएगा, जो वास्तव में हमारे देश से नफरत करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि वो मस्क को पसंद करते हैं और उन्हें नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं देते हैं। उन्हें नहीं लगता कि ट्विटर उनके बिना सफल हो सकता है।

    Fact Check

    दावा

    डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट फिर से बहाल

    नतीजा

    वायरल स्क्रीनशॉट फर्जी है।

    Rating

    False
    फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

    Comments
    English summary
    Elon Musk did not restore Donald Trump twitter account
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X