India
  • search
लेखक

Author Profiles

अंकुर शर्मा
Chief Sub Editor
मैं अंकुर शर्मा ODMPL हिंदी पोर्टल की Chief Sub Editor हूं और समसामयिक विषयों पर लिखती रहती हूं, मैं बेहद सकारात्मक यानी पॉजिटिव सोच रखती हूं ओर उसी सोच से मैं अपने भारत को देखती हूं।
बवीता झा
चीफ सब एडिटर
इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से करियर की शुरुआत करने के बाद पिछले 5 सालों ने ODMPL के साथ काम कर रही हैं। पत्रकारिता में 8 साल का अनुभव रखने के अलावा स्टेज शो एकरिंग में खासी रुचि रखती हैं।समसामयिक मुद्दों के अलावा बिजनेस और आम लोगों से जुड़े विषयों को रोचकता से प्रस्तुत करने में इनकी अच्छी पकड़ है।
अंकुर सिंह
सीनियर सब एडिटर
पिछले सात साल से मीडिया के क्षेत्र में कार्यरत, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से लेकर डिजिटल मीडिया में काम करने का अनुभव। ODMPL में राजनीति के अलावा क्रिकेट व अन्य समसामयिक विषयों पर लिखता हूं।
सब एडिटर
मेरा नाम रिज़वान है, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से आता हूं शुरुआती शिक्षा वहीं पर हुई। ग्रेजुएशन मुजफ्फरनगर से करने के बाद आईआईएमसी दिल्ली से पत्रकारिता में स्नाकोत्तर डिप्लोमा किया और इसके बाद नौकरी शुरू की। पिछले तीन साल से ODMPL में नौकरी कर रहा हूं।
राहुल कुमार
चीफ सब एडिटर
राहुल कुमार एक डिजिटल पत्रकार हैं जो देश की राजनीति, खेल, समसमायिक मुद्दों को कवर करते हैं। उनके पास टीवी और डिजिटल का कुल 8 साल का अनुभव है। वन इंडिया से जुड़ने से पहले वह अमर उजाला और हिन्दुस्तान जैसे संस्थानों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।
राहुल गोयल
सीनियर सब एडिटर
पत्रकारिता के क्षेत्र में 11 साल का अनुभव, घूमने और पढ़ने का शौक, राजनीति, यूपी और क्राइम की खबरों पर पैनी नजर. एनबीटी, पत्रिका, दैनिक भास्कर और वायस ऑफ लखनऊ जैसे संस्थानों में काम करने का अनुभव.
Vijay Ram
Digital Journalist
पत्रकारिता में 2014 से सक्रिय। MA(JMC) स्नातकोत्तर। कई न्यूज-पोर्टल और पत्रिका न्यूजपेपर में सेवाएं दी।2018 से ODMPL के Hindi.oneindia.com पर गुजरात, हरियाणा-पंजाब समेत 3-4 राज्यों के अनुभाग संभाल रहे। धर्म-तीर्थ और वैश्विक मुद्दों पर लिखने में खास रुचि। नियमित तौर पर पॉजिटिव न्यूज, सोशल/वायरल पोस्ट, फीचर/स्पेशल स्टोरी भी करते हैं। linkedin.com/in/vijayrampatrika/
Vinay Saxena
Senior Sub Editor
7 plus year experience in digital media. worked with NBT, Dainik bhaskar Digital and patrika.com. Now working with number one language portal ODMPL Hindi (hindi.oneindia.com).
Vishwanath Saini
Deputy News Editor
राजस्थान की पैदाइश। पत्रकारिता में 2007 से सक्रिय। खोजपरक खबरों के लिए वर्ष 2010 का ग्राम गदर और वर्ष 2011 का जवाहरलाल दर्डा अवार्ड। राजस्थान पत्रिका में क्राइम, कोर्ट व मेडिकल क्षेत्र में 5 साल तक रिपोर्टिंग। दो साल डेस्क का कामकाज। 2014 से डिजिटल प्लेटफॉम पर। दिसम्बर 2018 से ODMPL के साथ।
Bhavna Pandey
सीनियर सब एडिटर
बतौर सीनियर सब एडिटर ODMPL हिंदी पोर्टल में कार्यरत। राजनीति और समसामयिक विषयों पर लेखन में रुचि।
Ashutosh Tiwari
चीफ सब एडिटर
बतौर चीफ सब एडिटर oneindia.com के हिंदी पोर्टल में कार्यरत हैं। मीडिया में 8 साल से ज्यादा का अनुभव। दो साल जम्मू-कश्मीर में रिपोर्टिंग की। रक्षा और विदेश मामलों में विशेष रुचि।
अंजन कुमार
न्यूज ए़डिटर
मौजूदा कार्यक्षेत्र- ODMPL में बतौर समाचार संपादक, पॉलिटिकल रिपोर्टिंग, पॉलिटिकल एनालिसिस,करेंट एंड इंटरनेशनल अफेयर्स,बिजनेस अनुभव- सहारा टीवी से पत्रकारिता की शुरुआत,9 महीने जैन टीवी में ट्रेनी, समय नेशनल में लगभग 13 साल की सेवा, एक साल तीन महीने न्यूज वर्ल्ड इंडिया में योगदान,करीब दो वर्षों तक ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन में योगदान
Pallavi Kumari
Senior Sub Editor
खबरों के अलावा फैमली के साथ क्वालिटी टाइम बिताना और नए दोस्त बनाना काफी पसंद है। मैंने अपने करियर की शुरुआत मई 2015 से की है।
Kapil Tiwari
Sub Editor
लिखने में रुचि के चलते 2015 से पत्रकारिता का सफर जारी है। इस दौरान टीवी और डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है। राजनीति और खेल के अलावा हर तरह के समसामयिक मुद्दों की जानकारी रखना, बोलना और लिखना पसंद है। वन इंडिया में जुड़ने से पहले राजस्थान पत्रिका, इंडिया वॉइस और लाइव इंडिया में काम किया है।
धर्मेंद्र कुमार
न्यूज एडिटर
पिछले सात वर्षों से पत्रकारिता में, यूपी की राजनीतिक खबरों में विशेष रूचि, साथ ही ODMPL के पाठकों के लिए करंट टॉपिक पर लिखना पसंद है।
Love Gaur
सीनियर सब एडिटर
पत्रकारिता में 8 सालों का अनुभव। बतौर सीनियर सब एडिटर ODMPL हिंदी पोर्टल में कार्यरत।
Abhijat Shekhar
Deputy News Editor
2009 में एंटरटेनमेंट बीट से पत्रकारिता की शुरूआत, करीब करीब सभी बड़े अभिनेताओं से पर्सनल इंटरव्यू। 2011 से क्राइम और इन्वेस्टिगेशन के लिए काम। 2016 में ज़ी मीडिया बेस्ट स्क्रिप्ट राइटर अवार्ड, 2020 में एक स्टिंग ऑपरेशन के लिए ENBA अवार्ड मिला। फिर 2021 में ENBA बेस्ट प्रोड्यूसर का अवार्ड मिला। अब बतौर डिप्टी न्यूज एडिटर, एक्सटर्नल अफेयर्स के लिए काम कर रहे हैं। कविताएं और कहानियां लिखने का शौक है।
प्रशांत श्रीवास्तव
जूनियर सब एडिटर
प्रशांत उत्तर प्रदेश के रायबरेली से आते हैं। साइंस से ग्रेजुएशन करने के बाद इन्होंने जर्नलिज्म की पढ़ाई की है। देश की राजनीतिक उठापटक, स्थानीय खबरें और समसामयिक विषयों में खासी रुचि है। इसके साथ ही इन्हें खबरों को क्रिएटिव एंगल देना, शायरी लिखना, ब्लॉगिंग करना व सोशल मीडिया पर वक्त बिताना अच्छा लगता है। ODMPL में कार्यरत।
Ashutosh Rai
सब एडिटर
बनारस का रहने वाला हूं, डिजिटल मीडिया में 3 साल से अधिक का अनुभव है। राजनीति से खासा लगाव है, खेल-कूद की खबरों, खासकर क्रिकेट में विशेष रुचि रखता हूं। ODMPL में सब एडिटर हूं।
विवेक सिंह
चीफ सब एडिटर
2013 से मीडिया में सक्रिय। डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हाइपर लोकल खबरों के साथ काम की शुरुआत की। वेब जर्नलिज्म में स्थानीय खबरों के महत्व को लेकर रुचि। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में आउटपुट डेस्क पर काम किया। एंड्राएड अप्लीकेशन बेस्ड वीडियो न्यूज प्लेटफॉर्म को लीड करने का अनुभव। रियल टाइम अपडेट के साथ राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय और राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर।
अंतरिक्ष सिंह
Sub Editor
फिजिकल और एक्सरसाइज क्षेत्र में डिग्री के अलावा इतिहास और समाजशास्त्र जैसे विषयों में भी डिग्री ली हुई है। क्रिकेट और अन्य खेलों पर लिखने के अलावा सोशल मीडिया व अन्य पब्लिक प्लेटफॉर्म पर समसमायिक मुद्दों पर लिखने का शौक है। वर्तमान में ODMPL हिंदी में बतौर खेल पत्रकार कार्यरत हूं।
Inzamam Wahidi
Senior Reporter
Mukesh Pandey
Dhirendra Giri
PRINCIPAL CORRESPONDENT
मौजूदा कार्यक्षेत्र- ODMPL में बतौर प्रिंसिपल कोरस्पोंडेंट कार्यरत है, छत्तीसगढ़ में लम्बे समय से पॉलिटिकल रिपोर्टिंग कर रहें है। अनुभव- ख़बर भारती,स्वराज एक्सप्रेस,बंसल न्यूज़ समेत कई टीवी चैनलों में रिपोर्टिंग कार्य का अनुभव रखने के अलावा ईनाडु डिजिटल के लिए भी काम कर चुके है। सोशल मीडिया पर भी बेहद सक्रिय रहते है।
अनुज के शुक्‍ल
ODMPL के पाठकों के लिए ज्योतिश परामर्श
Samridhi Arora
Sub Editor
Artesh Kumar
Senior Sub Editor
ज्योति भास्कर
सीनियर सब एडिटर
Deputy News Eitor
Akhil Gupta
Chief Sub Editor
I made my professional debut as a content writer. Video Presenter, Commentator & cricket statistician. Previously - Sportzwiki, Cricket Addictor, ETV Bharat & Dainik Bhaskar.
जूनियर सब एडिटर
ODMPL में जूनियर सब एडिटर के तौर पर राजनीति और समसामयिक विषयों पर लेखन में रुचि
Rakeshkumar Patel
Pravinkumar Yadav
Sakshiverma
जूनियर सब एडिटर
ODMPL में जूनियर सब एडिटर के तौर पर राजनीति और समसामयिक विषयों पर लेखन में रुचि
Kamlesh Keshote
Naveen Parmuwal
Sub Editor
साल 2019 में राजस्थान के नंबर वन अखबार राजस्थान पत्रिका से शुरू हुआ पत्रकारिता का सफर अब नंबर वन लैंग्वेज पोर्टल वन इंडिया हिंदी (hindi.oneindia.com) के साथ जारी है।
Ajay Setia
अजय सेतिया एक वरिष्ठ पत्रकार व स्तंभकार के रूप में जाने जाते हैं। अपने लंबे पत्रकारिता जीवन में वे कई बड़े मीडिया समूहों के लिये वरिष्ठ पदों पर काम कर चुके हैं। कई वर्षों से वे अपने नियमित स्तंभ \"इंडिया गेट से\" द्वारा देश की राजनीति के बारे में महत्त्वपूर्ण जानकारी अपने पाठकों को देते आये हैं। 2011 से 2014 के दौरान तीन वर्षों तक अजय सेतिया उत्तराखंड राज्य के बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष के रूप में भी काम कर चुके हैं।
विनय कुमार मिश्र
असिस्टेंट एडिटर (बिजनेस)
गुडरिटर्न्स हिन्दी में बतौर असिस्टेंट एडिटर (बिजनेस) कार्यरत। स्टॉक मार्केट, म्यूचुअल फंड, और बीमा जैसे विषयों पर लिखने का करीब 25 साल का अनुभव।
संजय तिवारी
"भारतीय चित्त, मानस और काल के प्रबल पैरोकार संजय तिवारी 'मणिभद्र' बीते बीस सालों से दिल्ली में रहकर स्वतंत्र पत्रकारिता और लेखन कर रहे हैं। डिजिटल मीडिया में 2007 से बतौर ब्लागर प्रवेश और 2008 में करंट अफेयर पोर्टल विस्फोट डॉट काम की शुरुआत जो 2015 में स्थगित हो गया। फिलहाल, स्वतंत्र लेखन और संपादन में व्यस्त।"
सब एडिटर
ODMPL हिंदी में बतौर सब एडिटर काम करता हूं।
अखिलेश श्रीवास्‍तव
संपादक
प्रिंट से पत्रकारिता की शुरुआत, टेलीविजन और रेडियो से होते हुए ODMPL में डिजिटल पत्रकारिता तक का सफ़र। पत्रकारिता की तमाम विधाओं में 20 सालों से सक्रिय।
Amit K U
chief sub-editor
साल 2016 से डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूं. लाइव इंडिया से सफर की शुरुआत हुई थी, जिसके बाद जनसत्ता, लोकमत और जी बिजनेस जैसे संस्थानों में अपनी सेवाएं देने का काम कर चुका हूं. वनइंडिया हिंदी ऑनलाइन पोर्टल के साथ बतौर खेल पत्रकार जुड़ा हूं. अपने करियर के दौरान खेल के अलावा मनोरंजन और बिजनेस जैसे बीट पर भी काम कर चुका हूं.
Devesh Khandelwal
देवेश खंडेलवाल ने भारतीय जन संचार संस्थान से पीजी डिप्लोमा करने के बाद कई मीडिया व शोध संस्थानों में कार्य किया है, जिनमें डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन, एकात्म मानव विकास व शोध संस्थान, तथा जम्मू-कश्मीर स्टडी सेंटर प्रमुख हैं। उनके शोध परक लेख अनेक पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित होते रहते हैं।
Alok Kumar
आलोक कुमार 1988 से पत्रकार हैं। दुमका, रांची, पटना के रास्ते 1993 से दिल्ली में मुख्यधारा की पत्रकारिता से जुड़े। माया, दैनिक जागरण, दैनिक भास्कर, ज़ी न्यूज, आजतक आदि न्यूज़ चैनल में काम करने के बाद फिलहाल इन दिनों मान्यता प्राप्त स्वतंत्र पत्रकार हैं।
अजय मोहन
Editor - Special Projects
I am an Environment Journalist, love to play with data. Expert in writing data driven content. Blending of Data analysis in my 16+ years of experience in Print and Digital Media makes me a Content Strategist.
Ashish Kumar Anshu
आशीष कुमार अंशु एक पत्रकार, लेखक व सामाजिक कार्यकर्ता हैं। आम आदमी के सामाजिक सरोकार से जुड़े मुद्दों तथा भारत के दूरदराज में बसे नागरिकों की समस्याओं पर अंशु ने लम्बे समय तक लेखन व पत्रकारिता की है। अंशु मीडिया स्कैन ट्रस्ट के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं और दस वर्षों से मानवीय विकास से जुड़े विषयों की पत्रिका सोपान स्टेप से जुड़े हुए हैं।
Anil Singh
"अनिल सिंह बीते 22 सालों से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट, टीवी एवं डिजिटल मीडिया में लंबे समय तक काम करने के बाद फिलहाल स्‍वतंत्र पत्रकारिता एवं मानवीय विषयों पर लेखन में व्‍यस्‍त।"
Sameer Chougaonkar
"समीर चौगांवकर प्रिंट मीडिया में दो दशकों से सक्रिय वरिष्ठ पत्रकार व लेखक हैं। देश के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों व पत्रिकाओं में वर्षों तक काम करने का अनुभव। विभिन्न टीवी चैनलों पर सामयिक विषयों के विश्लेषक के रूप में भी सक्रिय हैं।"
Siddhartha Shankar Gautam
"पत्रकारिता व लेखन में 12 वर्षों का अनुभव। पत्रकारिता जीवन में देश के सभी प्रतिष्ठित समाचार-पत्रों/ पत्रिकाओं में लेखों का प्रकाशन। लेखन कार्य के अतिरिक्त विविध सामाजिक कार्यों में संलग्न।"
Umesh Chaturvedi
भारतीय जनसंचार संस्थान से पत्रकारिता मे दीक्षित...तीन दशक से पत्रकारिता में सक्रिय..जी न्यूज, इंडिया टीवी, यूएनआई टीवी, दैनिक भास्कर, अमर उजाला आदि में वरिष्ठ पदों पर कार्य. हिंदी के सभी प्रमुख अखबारों एवं पत्रिकाओं के लिए लगातार लेखन, राजनीतिक, साहित्यिक, सांस्कृतिक एवं ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर लगातार लेखन...बाजारवाद के दौर में मीडिया पुस्तक प्रकाशित, कई विश्वविद्यालयों के पत्रकारिता विभागों के पाठ्यक्रम समितियों के सदस्य..एनसीईआरटी की भाषा समिति में विशेषज्ञ के तौर पर कार्य..नारद सम्मान, मदनमोहन मालवीय पत्रकारिता और हनुमान प्रसाद पोद्दार पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित..
Sonali Mishra
सोनाली मिश्रा लेखिका एवं अनुवादक हैं। उनके दो उपन्यास "महानायक शिवाजी" एवं "नेहा की लव स्टोरी" प्रकाशित हो चुके हैं, अनुवाद में शोध। फिलहाल स्वतंत्र लेखन में सक्रिय।
Amarnath
"अमरनाथ लंबे समय से पत्रकारिता, शोधकार्य व लेखन में सक्रिय हैं। समाज, राजनीति के साथ पानी व पर्यावरण से जुड़े मुद्दों पर लेखन में रुचि।"
Sushant Jha
बीते 17 सालों से हिन्दी पत्रकारिता में सक्रिय। आज तक सहित अन्य मीडिया घरानों में कार्य। रामचंद्र गुहा की गांधी श्रृंखला की पुस्तकों का हिन्दी अनुवाद किया। संप्रति पेंगुइन रैंडम हाउस में हिंदी के कमिश्निंग एडिटर हैं। इसके साथ साथ लेखन कार्य भी जारी।
Abhiranjan Kumar
अभिरंजन कुमार बीते दो दशक से हिन्दी में पत्रकारिता कर रहे हैं। विभिन्न टीवी चैनलों में काम किया। वर्तमान में दिल्ली में रहकर स्वतंत्र लेखन कर रहे हैं।
Niranjan Parihar
"निरंजन परिहार राजनीतिक विश्लेषण में एक प्रतिष्ठित नाम हैं। प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनलों एवं समाचार पत्रों में लंबे समय तक राजनीतिक पत्रकारिता करने के बाद अब निरंजन चुनावी गणित के अध्ययन एवं आकलन के कार्य में व्यस्त रहते हैं।"
Umesh Upadhyay
\"उमेश उपाध्याय वरिष्ठ पत्रकार व लेखक हैं। कई मीडिया संस्थानों के संपादक के रूप में काम करने के बाद अब वे अनेक शिक्षण संस्थाओं एवं प्रकाशनों के प्रबंधक मंडल में सक्रिय हैं। संप्रति वे रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रेसिडेंट व मीडिया निदेशक हैं।\"
Ranjit Kumar
"रांची में रहने वाले रंजीत कुमार वरिष्ठ पत्रकार हैं। दो दशक तक सक्रिय पत्रकारिता के उपरांत फिलहाल स्वतंत्र लेखन, भाषाई अनुसंधान और अनुवाद का कार्य करते हैं।"
Prerna Kumari
प्रेरणा कुमारी डीआरडीओ में कार्यरत रह चुकी हैं। वर्तमान में स्वतंत्र लेखन एवं अनुवाद में सक्रिय हैं।
Rahul Mishra
सब एडिटर-सोशल मीडिया
बतौर सोशल मीडिया एक्सपर्ट ODMPL हिंदी पोर्टल में कार्यरत। तमाम सोशल मीडिया टूल्स पर गहरी पकड़। राजनीति और समसामयिक विषयों पर लेखन में विशेष रुचि।
Pankaj Gandhi
"पंकज गांधी लंबे समय से मुंबई में रहकर आर्थिक पत्रकारिता कर रहे हैं। विभिन्न अखबारों के लिए कॉलम लिखने के साथ वित्तीय मामलों में सलाहकार की भूमिका भी निभाते हैं।"