• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना: केटी रामाराव बोले- स्वच्छता में सुधार के लिए सामूहिक चेतना की आवश्यकता

तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री (एमए एंड यूडी) के टी रामा राव (केटीआर) ने मंगलवार को कहा कि राज्य के स्थानीय निकायों में स्वच्छता में सुधार के लिए सामूहिक चेतना की आवश्यकता है।
Google Oneindia News

हैदराबाद, 05 अक्टूबर: तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री (एमए एंड यूडी) के टी रामा राव (केटीआर) ने मंगलवार को कहा कि राज्य के स्थानीय निकायों में स्वच्छता में सुधार के लिए सामूहिक चेतना की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में इंदौर शहर छठी बार स्वच्छ सर्वेक्षण रैंकिंग में 'सबसे स्वच्छ शहर का पुरस्कार' जीतने में सक्षम है, क्योंकि उस शहर के लोगों के लिए, यह एक भावनात्मक आवश्यकता है। मंत्री ने एमसीआरएचआरडी में 'स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 पुरस्कार' विजेताओं की स्मृति में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया।

केटी रामाराव

उन्होंने हाल ही में घोषित 'स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 रैंकिंग' में विभिन्न ग्राम पंचायतों और नगर पालिकाओं के प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने सफलता का श्रेय नगर निगम प्रशासन विभाग द्वारा किए गए स्वच्छता कार्यों की गुणवत्ता को दिया। उन्होंने नगर प्रशासन निदेशक (डीएमए) और कई स्तरों पर काम कर रहे अधिकारियों की भी सराहना की जिन्होंने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए संरेखण में काम किया। "कुल 12,869 ग्राम पंचायतें और 900 नगर पालिकाओं में तेलंगाना राज्य शामिल है। पल्ले प्रगति और पट्टाना प्रगति ने इन क्षेत्रों के विकास में एक बड़ा बदलाव लाया है, "उन्होंने कहा कि विचारों को सामने लाना, उन्हें वित्त पोषण के साथ क्रियान्वित करना और सही तरीके से कर्तव्यों का पालन करना इन निकायों की सफलता में योगदान देता है।

मंत्री ने घोषणा की कि सरकार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करने के मिशन में राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली प्रत्येक नगरपालिका के लिए 2 करोड़ रुपये मंजूर करेगी। उन्होंने कहा, "सीडीएमए यूएलबी का मार्गदर्शन करेगा कि धन कहां खर्च किया जाना चाहिए।" नगर पालिकाओं की सूची में आदिबतला, बदंगपेट, बूथपुर, चंदूर, चित्याल, गजवेल, घाटकेसर, हुस्नाबाद, कोमपल्ली, कोराटला, कोथापल्ली, नेरेडचेरला, सिकंदराबाद, सिरसिला, तुर्कयमजल और वेमुलावाड़ा शामिल हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इन नगर पालिकाओं के नगर आयुक्तों, अध्यक्षों और अतिरिक्त कलेक्टरों को 'अध्ययन दौरे' के लिए भेजा जाएगा, जहां उन्हें अपने कौशल को उन्नत करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि 19 तेलंगाना नगरपालिकाओं के दस प्रदर्शनकारी और उत्साही अधिकारियों का चयन किया जाएगा और उन्हें जापान और सिंगापुर के अध्ययन दौरे पर भेजा जाएगा। उन्होंने स्वच्छता के महत्व, मौजूदा बुनियादी ढांचे के रखरखाव और सरकार द्वारा वित्त पोषित इन कार्यक्रमों को चलाने में निरंतरता पर जोर दिया जो राज्य में बदलाव लाता है। प्रत्येक वर्ष किए जा रहे INKET वॉश (धुलाई, स्वच्छता और स्वच्छता में नवाचार और ज्ञान) पर प्रकाश डालते हुए, जहां युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, KTR ने सभी को नए स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए पहले ग्राहक बनने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें- मंत्री के टी रामा राव बोले : गांधी की विचारधारा को कभी भी बदनाम नहीं किया जा सकता

Comments
English summary
Telangana KT Rama Rao collective consciousness cleanliness kcr
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X