• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब: 'आप' की सरकार खास अंदाज में मनाएगी भगत सिंह की जयंती, बसों में भी बजेंगे देशभक्ति के तराने

By Vijay Singh
Google Oneindia News

पठानकोट। बलिदानी सरदार भगत सिंह की 115वीं जयंती (28 सितंबर) को राज्य सरकार ने एक अलग रंग में मनाने का निर्णय लिया है। आप सरकार के कार्यकाल में पहली बार मनाने जा रहे शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस को पूरी तरह से देश भक्ति के रंग में रंगने की पूरी तैयारी की गई है।

इस खास दिन को खास बनाने के लिए राज्य सरकार ने जहां प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में राज्य स्तरीय व अन्य जिला स्तरीय विशेष कार्यक्रम किए जा रहे है। वहीं इस दिन राज्य भर में चलने वाली सभी सरकारी व निजी बसों में पूरा दिन देश भक्ति के गीत बजाने की भी तैयारी की गई है।

Punjab AAP Govt will celebrate the birth anniversary of Bhagat Singh

परिवहन विभाग द्वारा 19 सितंबर 2022 को लिखे पत्र में इस संबंधी निर्देश किए हैं। इसके उपरांत सरकार के आदेशों का पालन करने हेतु स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने 23 सितंबर 2022 को राज्य के सभी क्षेत्रीय ट्रांसपोर्ट अथारिटी के सचिवों को आगे पत्र जारी करके सरकारी आदेशों का पालन करने के निर्देश दिए है। सरकार के यह आदेश सभी सरकारी व निजी बसों में मान्य होंगे।

आरटीओ गुरदासपुर गुरमीत सिंह ने बताया कि परिवहन विभाग की तरफ से जारी पत्र उन्हें प्राप्त हुआ है। इसके तहत पठानकोट और बटाला डिपो के जनरल मैनेजर को लिखित आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि वे अपने क्षेत्रों में सभी प्रकार की सरकारी व निजी बसों में 28 सितंबर को बलिदानी भगत सिंह के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में पूरा दिन देश भक्ति के गीत ही बजाना यकीनी बनाएं।

PM मोदी 29-30 सितंबर को गुजरात में, 3472 Cr की 59 परियोजनाओं का भूमिपूजन-उद्घाटन होगाPM मोदी 29-30 सितंबर को गुजरात में, 3472 Cr की 59 परियोजनाओं का भूमिपूजन-उद्घाटन होगा

हर घर तिरंगा और दीपमाला का डीसी ने भी जारी किया है आदेश
डीसी हरबीर सिंह ने 22 सितंबर को समूह विभागों के एचओडी के साथ मीटिंग कर 28 सितंबर को जिले भर में बलिदानी सरदार भगत सिंह का जन्मदिवस पर हरेक घर पर तिरंगा लहराने तथा घरों में दीपमाला करने के लिए कहा है। डीसी ने पंचायत विभाग के अधिकारियों को आदेश जारी कर लोगों को जागरूक करने के लिए भी कहा था। 28 को स्कूलों में पेटिंग मुकाबले कराए जाएंगे।

Comments
English summary
Punjab AAP Govt will celebrate the birth anniversary of Bhagat Singh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X