• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणा के लोगों को तोहफा, 1300 नई बसें खरीदेगी सरकार,1200 बसें रोडवेज में होंगी शामिल

Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के चंडीगढ़ आवास पर हाई पावर परचेज कमेटी की मीटिंग खत्म हो गई है। इस मीटिंग में विभिन्न विभागों के 31 एजेंडे रखे गए। मीटिंग में चर्चा के बाद सीएम मनोहर लाल ने 24 एजेंडो को मंजूरी दे दी। मंजूरी के बाद 2500 करोड़ रुपए से अधिक की खरीद की जाएगी। 7 एजेंडों को अभी पेंडिंग की लिस्ट में रखा गया है, बाद में चर्चा के बाद मंजूरी दी जाएगी।

 Haryana government will buy 1,300 new buses: approval for purchase under the chairmanship of CM Manohar Lal khattar

प्रदेश में बसों की कमी को देखते हुए हाई पावर कमेटी ने बसों की खरीद को मंजूरी दे दी। अब हरियाणा सरकार 1300 बसों की खरीद करेगी। इनमें से हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 1200 बसों को शामिल किया जाएगा। इससे पहले हरियाणा की हाई पावर परचेज कमेटी की मीटिंग अगस्त में हुई थी। इसमें विभिन्न विभागों के लिए 1000 करोड़ रुपये से अधिक की खरीद की मंजूरी मिली थी। तय हुआ था कि 10 विभागों के लिए होने वाले सामान और मशीनरी में अधिकतर खरीद बिजली निगमों से की जाएगी। मीटिंग में कुल कुल 18 एजेंडा रखे गए थे, जिसमें से 16 एजेंडे को मंजूरी मिली थी।

हरियाणा हाई पावर परचेज कमेटी का गठन सरकार के अलग-अलग विभागों के लिए विशेष खरीद को मंजूरी देने के लिए किया गया है। कमेटी में सीएम अध्यक्ष होता है। एचपीपीसी को 1 करोड़ रुपए से अधिक के सरकारी विभागों, बोर्डों और निगमों के लिए खरीदारी करना अनिवार्य है। हालांकि अलग-अलग विभागों के लिए बनी विशेष खरीद समितियां केवल 5 लाख रुपए तक की खरीद को अंतिम रूप दे सकती है। सिर्फ सिंचाई विभाग के मामले में इसकी सीमा ढाई लाख रुपए बढ़ाई जा सकती है।

Comments
English summary
Haryana government will buy 1,300 new buses: approval for purchase under the chairmanship of CM Manohar Lal khattar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X