• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणा सरकार का छोटे कारोबारियों को राहत, व्यापार क्षतिपूर्ति बीमा योजना हुई शुरू

Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने छोटे कारोबारियों के लिए बड़ी राहत योजना की शुरुआत की है। सरकार ने छोटे बिजनेसमैन को कारोबार में सुरक्षा उपलब्ध करवाई है। सरकार ने राज्य के छोटे कारोबारियों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने राज्य में व्यापारी क्षतिपूर्ति बीमा योजना लागू कर दी है। अब राज्य के शहरों में रियायती दरों पर बूथ मिलेंगे। साथ ही सूबे की सभी रेहड़ी मार्केट को भी पक्का किया जाएगा। योजना के लागू होने के बाद स्मॉल बिजनेसमैन को सामान्य बीमा दर पर आग, बाढ़ आदि से हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी।

 Haryana CMs big relief to small businessmen: Traders Compensation Insurance Scheme implemented,

पंचकुला के सेक्टर-9 में छोटे व्यापारी रेहड़ी बाजार पुनर्वास योजना का CM मनोहर लाल ने शुभारंभ किया। CM ने अंत्योदय मार्केट का भी शिलान्यास किया और हवन में पूर्ण आहुति दी। उन्होंने 8 अलॉटियों को पजेशन लेटर वितरित किए और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का ब्रोशर भी जारी किया।

CM ने घोषणा की कि गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित राज्य की सभी रेहड़ी मार्केट को पक्के बूथ बनाकर अलॉट किए जाएंगे। पंचकूला की सेक्टर 7, 11 व 17 में भी रेहड़ी मार्केट के पक्के बूथ बनाकर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत छोटे व्यापारियों को एचएसवीपी द्वारा मार्केट रेट में 25 प्रतिशत की रियायत भी प्रदान की जाएगी, लेकिन यह छूट कब्जाधारियों पर लागू नहीं होगी। प्राधिकरण की रियायत के बाद 63 स्क्वेयर फीट के बूथ की लगभग 13 लाख रुपए कीमत होगी और इस पर सेंट्रल बैंक की और से 75 प्रतिशत ऋण की सुविधा भी प्रदान की जाएगी।

Comments
English summary
Haryana CM's big relief to small businessmen: Traders Compensation Insurance Scheme implemented,
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X