• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेजी से व्यापार, वाणिज्य और औद्योगीकरण के केंद्र के रूप में उभर रहा है ओडिशा: CM नवीन पटनायक

'मेक इन ओडिशा' अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के तीसरे संस्करण का उद्घाटन करते हुए, सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि ओडिशा पूर्वी भारत और बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में व्यापार, वाणिज्य और औद्योगीकरण के आधार के रूप में तेजी से उभर रहा है।
Google Oneindia News

Make in Odisha conclave: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि पूर्वी भारत और बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में ओडिशा तेजी से व्यापार, वाणिज्य और औद्योगीकरण के केंद्र के रूप में उभर रहा है। पटनायक ने जनता मैदान में मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव के तीसरे संस्करण का उद्घाटन करने से पहले फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद को संबोधित करते हुए यह बात कही।

Make in Odisha’ international conclave

4 दिसंबर तक चलने वाले सम्मेलन के साथ, बीजद सरकार ओडिशा को वैश्विक निवेश मानचित्र पर लाने की कोशिश कर रही है। उद्घाटन समारोह में विभिन्न देशों के दूत, देश के भीतर और बाहर व्यापार प्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

उन्होंने फिक्की से अपने सभी चैनलों के माध्यम से ओडिशा को निवेशक समुदाय के लिए पसंद के गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि ओडिशा में निवेश और समृद्धि लाने की दिशा में निकट भविष्य में एक साथ काम करना जारी रखने के लिए राज्य औद्योगिक संगठन के साथ काम करना जारी रखेगा। उन्होंने कहा, "मिशन शक्ति के माध्यम से, हमारा लक्ष्य हमारे राज्य की महिलाओं को मॉडल उद्यमी और नेता बनने के लिए सशक्त बनाना है।"

पटनायक ने फिक्की की महिला शाखा से जमीनी स्तर पर उद्यमिता पारिस्थितिकी तंत्र को और मजबूत करने के लिए रणनीति विकसित करने के लिए राज्य के मिशन शक्ति विभाग के साथ मिलकर काम करने का आग्रह किया। ओडिशा में बड़े निवेशकों को आकर्षित करने के लिए, राज्य पांच दिवसीय मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव, 2022 का आयोजन कर रहा है।

आयोजकों ने सफलतापूर्वक 124 वक्ताओं को कतार में खड़ा किया है और सम्मेलन के सभी दिनों में 38 कार्यक्रम आयोजित किए हैं। राज्य इस द्विवार्षिक निवेश शिखर सम्मेलन में 6 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के इरादे की उम्मीद कर रहा है।

ये भी पढ़ें- Shraddha Murder Case: 2 घंटे तक चला आफताब का नार्को टेस्ट, लिस्ट में हैं ये '7 बड़े सवाल'ये भी पढ़ें- Shraddha Murder Case: 2 घंटे तक चला आफताब का नार्को टेस्ट, लिस्ट में हैं ये '7 बड़े सवाल'

Comments
English summary
CM Naveen Patnaik Says State fast emerging as fulcrum of trade, industry
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X