• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से बोले BJP MP संजय सेठ, रांची से दुबई, बैंकॉक के लिए शुरू हो विमान सेवा

|
Google Oneindia News

रांची,13 अगस्त: रांची के सांसद संजय सेठ ने नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने उन्हें रांची में हवाई यात्रियों की सुविधाओं के विस्तार से संबंधित आग्रह पत्र सौंपा. केंद्रीय मंत्री को दिए आग्रह पत्र में सांसद ने कहा कि रांची से नॉर्थ ईस्ट के लिए सीधी विमान सेवा आरंभ की जाए, ताकि धार्मिक यात्राओं, व्यावसायिक कार्यों व अन्य उद्देश्यों से बाहर जाने वाले नागरिकों का आवागमन आसान हो सके. उन्होंने कहा रांची से साप्ताहिक दुबई, बैंकॉक व थाईलैंड के लिए भी विमान सेवा शुरू हो.

flight

रांची से बिहार, यूपी, एमपी के लिए शुरू हो विमान सेवा

रांची से बीजेपी सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय मंत्री से कहा कि रांची से दरभंगा, बनारस, जयपुर, भोपाल, गोवा, देवघर के लिए सीधी विमान सेवा आरंभ किए जाने की आवश्यकता है. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पार्किंग बड़ी समस्या है. भीड़ बढ़ने के बाद एयरपोर्ट पर वाहन पार्किंग मुश्किल हो जाता है. इसके लिए पार्किंग एक्सटेंशन करने की जरूरत है. यह सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी बेहद जरूरी है.

रांची से बैंकॉक व थाईलैंड के लिए शुरू हो विमान सेवा

सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि रांची से साप्ताहिक दुबई, बैंकॉक व थाईलैंड के लिए विमान सेवा शुरू करने की आवश्यकता है, ताकि बड़ी संख्या में पर्यटन के उद्देश्य से इन देशों में जाने वाले नागरिकों की यात्रा आसान हो सके. भगवान बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची से जेट एयरवेज ने अपनी सुविधाएं देने की दिशा में कदम बढ़ाया है. इस दिशा में सार्थक पहल की जाए ताकि जल्द से जल्द जेट एयरवेज की सेवा यहां से शुरू हो सके. रांची से बड़ी मात्रा में सब्जियां व फल देश के कई राज्यों को भेजे जाते हैं. प्रचार-प्रसार के अभाव में किसान इस योजना का लाभ नहीं उठा पाते हैं. स्थानीय एयरपोर्ट प्रबंधन को इस बाबत निर्देश दिया जाए कि भारत सरकार की इस योजना का व्यापक प्रचार प्रसार करें. ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को इसके प्रति जागरूक करें ताकि अधिक से अधिक किसान सीधे इस सेवा का लाभ उठा सकें.

Comments
English summary
BJP MP Sanjay Seth spoke to Minister Jyotiraditya Scindia, start airline from Ranchi to Dubai, Bangkok
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X