• search
keyboard_backspace

सीएम रावत ने परिवहन सेवा के बजट को दी मंजूरी, लाभान्वित होंगे 2743 बच्चे

देहरादून। प्रदेश में कई ऐसी बस्तियां हैं, जहां से स्कूल काफी दूर हैं। इस वजह से बच्चों को नदी-नाले पार कर सुनसान रास्तों से स्कूल जाना पड़ता है। तो वहीं अब ऐसे बच्चों को राहत देते हुए प्रदेश के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत ने परिवहन सुविधा मुहैया कराने के लिए बजट स्वीकृत कर दिया है। बता दें कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम योजन के तहत 951 बस्तियों में रह रहे 2743 बच्चे लाभान्वित होंगे। प्रत्येक बच्चे को इस मद में छह हजार रुपए दिए जाएंगे।

CM Rawat approves transport service budget, 2743 children will benefit

बता दें कि बच्चों को सुनसान रास्तों और नदी-नाले पार कर स्कूलों तक पहुंचा पड़ता था। इन समस्याओं को देखते हुए अभिभावक भी बच्चों को स्कूल भेजने से कतराते हैं। अब इन बच्चों के साथ स्कूल आने व जाने के समय एक सहयोगी की सुविधा भी दी जा रही है। इसे परिवहन सेवा नाम दिया गया है। इस सेवा के लिए बजट को मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में सड़क निर्माण के लिए पांच करोड़ रुपए भी मंजूर किए हैं।

पांच स्कूलों के निर्माण कार्य को 2.92 करोड़ मंजूर

सीएम रावत ने प्रदेश के पांच स्कूलों के निर्माण को 2.92 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। इसके तहत टिहरी जिले के राजकीय इंटर कॉलेज ठेला, नैलचामी में चार कक्षों के निर्माण, टिहरी के राजकीय इंटर कालेज बगियाल में दो कक्षों का निर्माण और क्यारी स्थित राजकीय इंटर कालेज में दो कक्षों का निर्माण शामिल है। इसके साथ ही डोईवाला विधानसभा के अंतर्गत राजकीय इंटर कालेज झठारना में नया भवन निर्माण शामिल है। प्राथमिक विद्यालय डोभालवाला के मरम्मत को भी मुख्यमंत्री ने स्वीकृति प्रदान की है।

सड़क निर्माण के काम के लिए 5 करोड़

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य योजना के अंतर्गत पांच करोड़ के सड़क निर्माण कार्यों को मंजूरी प्रदान की है। उत्तरकाशी के विधानसभा क्षेत्र यमुनोत्री के विकासखंड चिन्यालीसौड़ के मरगांव-जसपुर-चमियारी से उलण मार्ग के नव निर्माण को 3.30 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है। इसके अलावा हरिद्वार खानपुर में दो खड़ंजा मार्ग के निर्माण को भी 55 लाख की मंजूरी दी गई है। ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर विधानसभा बुक्सोरा में मार्ग निर्माण को 21 लाख रुपये, प्रेमनगर अलखदेवी मार्ग के चौड़ीकरण को 5.29 लाख की स्वीकृति और गदरपुर दिनेशपुर मदकोट मोटर मार्ग पर चार किलोमीटर मार्ग का सुदृढ़ीकरण और निर्माण कार्य को 1.73 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है।

ये भी पढ़ें:- सीएम त्रिवेंद्र ने सड़क निर्माण के काम के लिए 5 करोड़ रु फंड को दी मंजूरी

English summary
CM Rawat approves transport service budget, 2743 children will benefit
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X