• search
keyboard_backspace

झुग्गी-झोपड़ियां खत्म कर हरियाणा को स्लम फ्री करेगी सरकार, सस्ते आवासीय फ्लैट बनेंगे

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया कि, उनकी सरकार प्रदेश को 'स्लम-फ्री' करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि, झुग्गी-झोंपडियां वालों के लिए सस्ते आवासीय फ्लैट बनेंगे। इसके लिए एक व्यापक योजना बनाने के निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिए हैं। इसकी शुरुआत फरीदाबाद और गुरुग्राम से होगी। सीएम बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में 'हाउसिंग फॉर ऑल' के संबंध में आयोजित बैठक में बोल रहे थे।

सीएम ने कहा कि सरकार का लक्ष्य शहरी क्षेत्रों में स्लम क्षेत्र में रहने वाले लोगों को सस्ती आवास सुविधाएं प्रदान करना है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि पुनर्वास योजना 'हाउसिंग फॉर ऑल' विभाग द्वारा तैयार की जाएगी। योजना के तहत फ्लैटों के निर्माण के लिए स्थल शहर के भीतर स्थित होगा और झुग्गी-झोपड़ी वालों को उनकी सहमति से आवासीय फ्लैटों में स्थानांतरित किया जाए।

CM Khattar says- government will be makes Haryana slum-free state by flats

आस्ट्रेलिया ने दिखाई कृषि, पशुपालन व खेलों में रुचि

भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फ्रेल एओ ने हरियाणा के साथ कृषि, पशुपालन, डेयरी, खेल, कौशल विकास और होटल मैनेजमेंट क्षेत्र में सहयोग करने के लिए विशेष रुचि दिखाई है। वे यहां मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर रहे थे।

फल-फूल उगाने के लिए किसानों को सस्ती दरों पर जमीन मुहैया कराएगी गुजरात सरकार, यह है प्रक्रिया

मनरेगा के जरिये बनेंगी सड़कें, तालाब व मंडियों में होंगे काम

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मनरेगा के तहत तालाबों की रिटेनिंग-वॉल, गऊघाट, बड़े स्कूलों में प्रेयर-ग्राउंड, राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ पौधरोपण तथा अनाजमंडियों में सब-यार्ड की मरम्मत आदि के काम कराएं। इससे जहां क्षेत्र का विकास होगा वहीं मजदूरों को रोजगार हासिल होगा। दुष्यंत हरियाणा राज्य रोजगार गारंटी परिषद के चेयरमैन भी हैं। वे यहां समीक्षा बैठक में बोल रहे थे।

English summary
CM Khattar says- government will be makes Haryana 'slum-free' state by flats
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X