• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पश्चिम बंगाल: दक्षिण 24 परगना में एक हॉस्टल में 10 छात्रों को लगा करंट, 5 की हालत गंभीर

पश्चिम बंगाल: दक्षिण 24 परगना में एक हॉस्टल में 10 छात्रों को लगा करंट, 5 की हालत गंभीर
Google Oneindia News

West Bengal South 24 Parganas students electrocute: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में एक छात्रावास (हॉस्टल) के 10 छात्रों को करंट लग गया है। जिससे 5 छात्रों की हालत गंभीर है, उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि बिजली का तार टूटा होने के कारण छात्र करंट की चपेट में आ गए। 5 छात्रों को काकद्वीप सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

West Bengal South 24 Parganas 10 hostel students electrocute 5 hospitalized

जानकारी के मुताबिक हॉस्टल के अंदर कुछ दिनों से टूटा हुआ गिरा था, जिसमें करंट पास हो रहा था। जिसको हॉस्टल प्रशासन ने वक्त पर सही नहीं करवाया। इसी वायर में करंट आ रहा था, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ।

इससे पहले यूपी के देवरिया से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। यहां 10वीं के एक छात्र की करंट लगने से मौत हो गई थी। मृतक के पिता यूपी पुलिस में सब-इंस्पेक्टर हैं और बाराबंकी के रहने वाले हैं। यह घटना सलेमपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के चांदपलिया गांव की है। मृतक अमित कोचिंग की पढ़ाई कर लौट रहा था, तभी रास्ते में वह हाईटेंशन लाइन के टूटे तार की चपेट में आ गया। तार में करंट आ रहा था। बिजली विभाग की लापरवाही से उसकी जान चली गई।

वहीं मध्य प्रदेश के सतना में जिला अस्पताल में ही करंट का मामला देखने को मिला था। अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती मरीजों को बिजली का झटका लगने से दहशत का माहौल बन गया था। आनन-फानन में बिजली मिस्त्री को बुलाकर बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई तो मरीजों व उनके परिजनों ने राहत की सांस ली।

ये भी पढ़ें- बिहार: सारण में सड़क किनारे अंतिम संस्कार में खाना खा रहे लोगों को तेज रफ्तार कार ने रौंदा, 18 घायलये भी पढ़ें- बिहार: सारण में सड़क किनारे अंतिम संस्कार में खाना खा रहे लोगों को तेज रफ्तार कार ने रौंदा, 18 घायल

Comments
English summary
West Bengal South 24 Parganas 10 hostel students electrocute 5 hospitalized
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X