• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल चुनाव: अमित शाह बोले- टैगोर के नाम पर नॉबेल, सत्यजीत रे के नाम पर लाएंगे ऑस्कर जैसा पुरस्कार

|
Google Oneindia News

कोलकाता। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के गोसाबा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी की सरकार पर जमकर निशाना साधा। शाह ने भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के विकास के लिए कोई काम नहीं किया, उनकी पूरी निगाह सिर्फ अपने भतीजे को आगे बढ़ाने पर है। अमित शाह ने इस दौरान रवींद्रनाथ टैगोर और सत्यजीत रे के नाम पर पुरस्कार दिए जाने का भी ऐलान किया। अमित शाह ने आज मेदिनीपुर में रोड शो भी किया।

amit shah in West Bengal, Amit Shah rally in Gosaba, West Bengal assembly Elections 2021, Amit Shah, bjp, Gosaba, पश्चिम बंगाल में अमित शाह, गोसाबा में अमित शाह, पश्चिम बंगाल, अमित शाह, kolkata
    West Bengal Election 2021: Amit Shah बोले- Amphan का पैसा खा गई भतीजा एंड कंपनी | वनइंडिया हिंदी

    अमित शाह ने कहा, हम नॉबेल पुरस्कार के तौर पर टैगोर पुरस्कार और ऑस्कर के तौर पर सत्यजीत रे पुरस्कार बनाकर बंगाल के दो महान सपूतों को बड़ी श्रद्धांजलि देने वाले हैं। वहीं कलकत्ता को सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर विकसित करेंगे। इसके लिए 11,000 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

    अमित शाह ने ममता बनर्जी सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कि उन्होंने सरकार बनने पर काम करने के जो वादे किए थे। उन्हें पूरा नहीं किया, वो हिसाब नहीं देना चाहती हैं। वो सिर्फ भतीजे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए लगी हुई हैं।

    जनसभा में किए कई वादे

    अमित शाह ने यहां कई वादे अपने भाषण के दौरान किए। उन्होंने कहा कि गोसाबा क्षेत्र पिछड़ा हुआ है। भाजपा सरकार बनने के बाद इस क्षेत्र का ध्यान रखते हुए हर घर में पीने का स्वच्छ पानी पहुंचाया जाएगा। अगले पांच साल में 2 लाख करोड़ रुपए गांवों के विकास के लिए दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश मे गरीब के घर में शौचालय, बिजली, गैस का सिलेंडर पहुंचाया है लेकिन दीदी ने अपने पिछले घोषणा पत्र में 282 वादे किए थे, उसमें से 82 वादे भी पूरे नहीं किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के विकास के लिए 115 स्कीम बनाई हैं। ममता दीदी ने गरीबों को लूटने के लिए 115 स्कैम बनाएं हैं। गरीबों के हक का पैसा कट मनी वाले ले जाते है। इसे बंद करने का काम भाजपा की सरकार करेगी।

    नागरिकता कानून पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि जो शरणार्थी आए हैं उन्हें नागरिकता मिलनी चाहिए। हम सीएए को लागू करके सभी शरणार्थियों को नागरिकता देने का काम करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मेदिनीपुर में रोड शो भी किया है।

    ये भी पढ़ें- मोदी पर ममता बनर्जी का तीखा प्रहार, बोलीं- 7 बार MP रही लेकिन इतना निर्दयी PM नहीं देखाये भी पढ़ें- मोदी पर ममता बनर्जी का तीखा प्रहार, बोलीं- 7 बार MP रही लेकिन इतना निर्दयी PM नहीं देखा

    Comments
    English summary
    West Bengal assembly Elections 2021 union Home Minister Amit Shah bjp public rally Gosaba
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X