• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल: नारदा मामले की जांच कर रहे CBI और ED अधिकारियों को स्पीकर ने किया तलब

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 14 सिंतबर। पश्चिम बंगाल की राजनीति में उपचुनाव को लेकर मची हलचल के बीच विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने नारदा घोटाला मामले की जांच कर रहे सीबीआई और ईडी अधिकारियों को तलब किया है। बिमान बनर्जी ने विधानसभा के सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट से पहले स्पीकर कार्यालय से अनुमति नहीं लेने का कारण जानने के लिए अधिकारियों को 22 सितंबर को पेश होने के लिए बुलाया है। सूत्रों से मिली जानकारी के खिलाफ विधानसभा सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई से पहले स्पीकर को इसकी जानकारी भी नहीं दी गई थी। अधिकारियों को तलब करते हुए स्पीकर कार्यालय से एक चिट्ठी भी दी गई है।

    Narada Sting: West Bengal Assembly Speaker ने ED और CBI के अधिकारियों को किया तलब | वनइंडिया हिंदी
    Bengal Assembly Speaker Biman Banerjee summons CBI and ED officers

    मामले की जांच कर रहे अधिकारियों को तलब करते हुए स्पीकर बिमान बनर्जी के कार्यालय की तरफ से कहा गया कि जनप्रतिनिधियों के खिलाफ कार्रवाई से पहले स्पीकर को कोई जानकारी नहीं दी गई। स्पीकर बिमान बनर्जी ने कहा कि उन्होंने सीबीआई और ईडी से कारण जानने के लिए तलब किया गया है कि विधायकों के खिलाफ आरोप पत्र तैयार करने और उन्हें तलब करने के दौरान स्पीकर के कार्यालय को सूचित क्यों नहीं किया जा रहा है। स्पीकर ऑफिस की तरफ से दोनों केंद्रीय जांच एजेंसियों के कार्यालयों को पत्र भेजा गया है। वहीं, सांसद सुखेंदु शेखर राय का कहना है कि इस तरह के कदम उठाने से पहले जांच एंजेसियां लोकसभा के स्पीकर को सूचित करती हैं, जबकि राज्यों में विधायकों के लिए एजेंसी ऐसा नहीं करतीं।

    यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: भाजपा सांसद अर्जुन सिंह और एमएलए पवन कुमार सिंह के घर पर बम से हुए हमले की जांच करेगी NIA

    उधर, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश नहीं होंगे। इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है कि इतने कम समय में दिल्ली पहुंचना उनके लिए संभव नहीं है। हालांकि, उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने या कोलकाता में जांच कराने का अनुरोध किया है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने कथित कोयला तस्करी मामले में 14 सितंबर को पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक घटक को तलब किया है।

    English summary
    Bengal Assembly Speaker Biman Banerjee summons CBI and ED officers
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X