• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तिरंगा और तख्ती लिए गंगा में खड़े होकर किसानों के समर्थन में मौन सत्याग्रह, पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया

|

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी किसानों के समर्थन में मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसमें बीएचयू के छात्र भी शामिल हो गए हैं। वाराणसी में गंगा में विरोध प्रदर्शन का एक अलग ही नजारा देखने को मिला। एक युवक तख्ती और तिरंगा लिए पानी में मौन खड़ा रहा। तख्ती पर लिखा था- किसानों के समर्थन में मौन सत्याग्रह। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। किसानों के समर्थन में प्रदेश में सपा और कांग्रेस कार्यकर्ता जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। बीएचयू गेट पर कांग्रेस की यूथ विंग एनएसयूआई के छात्रों ने किसानों के समर्थन में मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

Youth with national flag did satyagrah while standing in Ganga in support of farmers

बीएचयू गेट पर एनएसयूआई से जुड़े छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष ऋषभ पांडेय ने कहा कि जो अन्नदाता सबका पेट भरता है, वह कई रातों से बिना सोए दिल्ली की सीमा पर अपने हक की लड़ाई लड़ रहा है। सरकार कहती है कि किसानों को कृषि बिल समझ नहीं आ रहा है जैसे आम आदमी को नोटबंदी और व्यापारियों को आज तक जीएसटी नहीं समझ में आया है।

Youth with national flag did satyagrah while standing in Ganga in support of farmers

उधर दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठे नेताओं ने शाम के पांच बजते हुए वहां मौजूद बच्चों के हाथ से जूस पीकर अनशन तोड़ा। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि भूख हड़ताल काफी सफल और शांतिपूर्ण रहा। इससे सरकार को यह मैसेज दिया गया कि वो हमारी बात सुनें। जिस तरीके से सरकार हठ पर अड़ी हुई है और कानून बदलने को तैयार नहीं है, उसी तरह किसान भी बॉर्डर पर डटा रहेगा जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मानती। कहा कि उत्तराखंड से आ रहे किसानों को पुलिस रोक रही है, अगर ऐसा किया तो मेन हाईवे को बंद किया जाएगा। अगर पुलिस ने उनको नहीं छोड़ा तो थाने का घेराव कर वहां भैंस बांधेंगे।

पिज्जा खाने पर किसान हुए ट्रोल, तो दिलजीत दोसांझ को आया गुस्सा- 'कहा जब जहर खा रहे थे, तब कहां थे'पिज्जा खाने पर किसान हुए ट्रोल, तो दिलजीत दोसांझ को आया गुस्सा- 'कहा जब जहर खा रहे थे, तब कहां थे'

English summary
Youth with national flag did satyagrah while standing in Ganga in support of farmers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X