• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Uttarkashi Draupadi Danda Avalanche:अब तक 26 शव बरामद, 03 लापता, 30 बचाव दल रेस्क्यू टीम में शामिल

Uttarkashi द्रौपदी डांडा में हिमस्खलन से अब तक 26 शव बरामद
Google Oneindia News

उत्तरकाशी के द्रौपदी डांडा में हुए हिमस्खलन से अब तक 26 शव बरामद किए गए हैं। नेहरू पर्वतारोहण संस्थान से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक 26 शव निकाले जा चुके हैं। शेष 3 प्रशिक्षुओं के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है। इस रेस्क्यू में कुल 30 बचाव दल तैनात हैं। मौसम के बार.बार खराब होने की वजह से अभियान में बचाव दल को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Uttarkashi Draupadi Danda Avalanche 19 bodies recovered 10 missing, 30 rescuers join rescue team

उत्तरकाशी के डोकराणी बामक ग्लेशियर क्षेत्र में नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के दल में से 29 सदस्य हिमस्खलन की चपेट में आने से लापता हो गए थे। बृहस्पतिवार सुबह करीब साढ़े 7 बजे घटनास्थल पर रेस्क्यू अभियान शुरू हुआ। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, आईटीबीपी की टीम बुधवार को घटनास्थल से 3 किमी दूरी पर पहुंची। बृहस्पतिवार को करीब साढ़े 7 बजे दल ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया। जबकि गुलमर्ग की टीम सीधे घटनास्थल पर उतरी। यहां से 15 शव बरामद किए हैं। मौसम खराब होने से शाम 4 बजे तक 4 शव ही पहुंचे। इस रेस्क्यू में कुल 30 बचाव दल तैनात हैं। नेहरू पर्वतारोहण संस्थान से मिली जानकारी के अनुसार अब तक 26 शव बरामद हो चुके हैं। इनमें से 4 अक्टूबर को 4 शव, 6 अक्टूबर को 15 और 7 अक्टूबर को 7 शव बरामद हुए हैं। मौसम जैसे ही अनुकूल होगा वैसे ही बॉडी पहुंचेगी। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि रेस्क्यू टीम आज हेलीकाप्टर से शवों को मातली हेलीपैड तक लाने का प्रयास करने में जुटी है। इस रेस्क्यू में कुल 30 बचाव दल तैनात हैं।

ये भी पढ़ें-Uttarakhand Avalanche: 15 दिन में एवरेस्ट और मकालू जीतने वाली बहादुर बेटी नहीं रही, बेटियों के लिए थी प्रेरणाये भी पढ़ें-Uttarakhand Avalanche: 15 दिन में एवरेस्ट और मकालू जीतने वाली बहादुर बेटी नहीं रही, बेटियों के लिए थी प्रेरणा

Comments
English summary
Uttarkashi Draupadi Danda Avalanche 19 bodies recovered 10 missing, 30 rescuers join rescue team
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X