• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: चुनावी साल में 800 किलोमीटर से ज्यादा सड़कें बनाएगी राज्य सरकार, 120 गांव होंगे कनेक्ट

|
Google Oneindia News

देहरादून। उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और चुनावी साल के लिए राज्य सरकार ने सड़कों और पुलों के निर्माण का रोडमैप तैयार कर लिया है। राज्य के PWD विभाग ने नए वित्तीय वर्ष में 120 गांवों को सड़कों से जोड़ने का लक्ष्य बनाया है। आपको बता दें कि राज्य का PWD विभाग 803 किमी नई सड़कें बनाएगा और 743 किमी. की उन सड़कों की मरम्मत करेगा, जिनका हालत खराब हो चुकी है।

Uttarakhand

इसके अलावा उत्तराखंड सरकार चुनावी साल में 43 नए पुलों का निर्माण करेगी और इसी साल में 4 अन्य परियोजनाएं शुरू की जाएंगी। जानकारी के मुताबिक, विभाग की तरफ से इस साल सड़कों और पुलों के उन सभी प्रस्तावों पर तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए हैं, जिनकी प्रशासनिक, वित्तीय और वनीय स्वीकृति हो चुकी है।

जिन चार परियोजनाओं पर अधिक ध्यान दिया जाएगा, वो परियोजनाएं होंगी

लक्ष्मण झूला सेतु

ऋषिकेश में 1929 में बने लक्ष्मण झूला के पास 132.30 मीटर स्पान के नए पुल का निर्माण कार्य अगले साल ही शुरू होगा। इस पुल पर 69 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

भंडारी बाग रेलवे ओवर ब्रिज

देहरादून शहर के भंडारी बाग में रेलवे ओवर ब्रिज बनवाया जाएगा। 43 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन इस प्रोजेक्ट को ईपीआईएल संस्था बना रही है। यह प्रोजेक्ट केंद्र सरकार के विशेष आयोजनगत सहायता के तहत बनाया जा रहा है।

IMA में अंडरपास मार्ग

PWD का तीसरा महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट भारतीय सैन्य अकादमी परिसर के दोनों ओर अंडरपास मार्ग का निर्माण करना है। 44 परियोजना के लिए केंद्र सरकार के रक्षा मंत्रालय से 44 करोड़ की मंजूरी हो चुकी है।

उत्तराखंड में राजस्व ग्राम प्रहरियों की मांग हुई पूरी, राज्य सरकार ने 2000 रुपए किया मानदेयउत्तराखंड में राजस्व ग्राम प्रहरियों की मांग हुई पूरी, राज्य सरकार ने 2000 रुपए किया मानदेय

Comments
English summary
Uttarakhand government will build more than 800 km of roads in an election year
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X