अब यूपी में जनेश्वर मिश्र की जगह लेंगे पंडित दीनदयाल उपाध्याय

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद पूर्ववर्ती सरकार की तमाम योजनाओं के नाम बदलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी कड़ी में योगी सरकार सपा सरकार द्वारा शुरू गई तमाम योजनाओं के नाम बदलने जा रही है। सपा के दिग्गज नेता जनेश्वर मिश्र के नाम से चल रहे पुरुस्कारों व योजनाओं का नाम योगी सरकार बदलने जा रही है, इस बाबत यूपी सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जनेश्वर मिश्र के नाम से चल रही दो योजनाओं का नाम भी बदलने जा रहा है।

yogi adityanath

समाजवादी सरकार के दौरान जनेश्वर मिश्र के नाम से चल रही जनेश्वर मिश्र पावरलूम उद्योग का विकास योजना और जनेश्वर मिश्र राज्य हथकरघा पुरस्कार योजना का नाम बदलने जा रहा है। यही नहीं मुख्यमंत्री हथकरघा नाम बदलने की बुनकर सम्मान योजना को भी बदले जाने की चर्चा चल रही है। आपको बता दें कि पावरलूम उद्योग योजना के तहत 1330 पावरलूम बुनकरों को लाभ मिलता था, जबकि मुख्यमंत्री सम्मान योजना में 3270 हथकरघा बुनकरों व हथकरघा पुरस्कार योजना के तहत 42 हथकरघा बुनककरों को लाभ मिलता था।

इसे भी पढें- कैबिनेट मंत्री ने नहीं दिया कर्जमाफी प्रमाणपत्र, किसान ने जहर खाकर दी जान

हालांकि योगी सरकार ने इन योजनाओं को आगे भी जारी रखने का फैसला लिया है, लेकिन इन योजनाओं के नाम को बदलने का फैसला लिया गया है। इन योजनाओं का नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय राज्य हथकरघा पुरस्कार योजना करने का फैसला लिया जा चुका है और इस बाबत आम सरकार में आम सहमति भी बन चुकी है। वहीं दो अन्य योजनाओं के नाम को भी बदलने पर सरकार विचार कर रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi Adityanath government to change the name of Akhilesh Yadav government schemes. Discussion to change the name has started.
Please Wait while comments are loading...