• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
LIVE

UP Panchayat Elections 2021: पहले चरण के 9 जिलों के 20 पोलिंग बूथों पर आज हुआ पुनर्मतदान

|

लखनऊ, 21 अप्रैल। यूपी के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 के प्रथम चरण के 9 जनपदों के 20 पोलिंग बूथों पर आज पुनर्मतदान हुआ। राज्य निर्वाचन आयोग ने यह फैसला संबंधित जनपदों के जिला निर्वाचन अधिकारियों की संस्तुति के आधार पर लिया था। जिन 9 जनपद के 20 पोलिंग बूथों पर आज पुनर्मतदान हुआ उनके नाम है प्रयागराज, आगरा, जौनपुर, रामपुर, हरदोई , कानपुर नगर, रायबरेली, महराजगंज, हरचन्दपुर, झांसी और अयोध्या। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

Panchayat Elections Live: 20 पोलिंग बूथों पर पुनर्मतदान आज

बता दें कि पहले प्रथम चरण में 18 जिलों में पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले गए थे। इनमें से 9 जनपदों के 20 पोलिंग बूथों पर पुनर्मतदान के आदेश हुए थे। यहां आज यानी बुधवार (21 अप्रैल) को फिर से वोट डाले गए हैं। इनमें कानपुर के बिधनू ब्लाक के पिपरगवा गांव बूथ संख्या 186 भी शामिल है। यहां 15 अप्रैल को फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया गया था।

पोलिंग बूथों पर पुर्नमतदान कराने के निर्देश

अयोध्या के तीन ब्लॉकों के 4 केंद्रों पर आज पुनर्मतदान हुआ है, जिसमें मिल्कीपुर के बूथ नंबर 205, बीकापुर के सतना बूथ संख्या 13, उमरनी पिपरी बूथ नंबर 10 और बरौली प्रथम बूथ नंबर 10 शामिल है। झांसी के मोठ के दतावली गांव में आज पुनर्मतदान हुआ। ये पुनर्मतदान बूथ संख्या 167, 168 पर मतदान होगा। प्रयागराज के सोरांव विकास खंड के एक मतदान केन्द्र, जनपद आगरा के विकास खंड फतेहाबाद के रिहावनी ग्राम पंचायत एवं विकास खंड जगनेर के चन्दसौरा के अन्तर्गत मतदान केन्द्र में और जनपद जौनपुर के विकास खंड जलालपुर के पुरेव ग्राम पंचायत में दो पोलिंग बूथों पर पुर्नमतदान कराने के निर्देश दिये गए थे।

पुर्नमतदान कराने की अनुमति

इसी प्रकार जनपद रामपुर के शाहाबाद विकास खंड के दो एवं स्वार विकास खंड के एक, जनपद हरदोई के विकास खंड हरपालपुर के मोल्हनपुर ग्राम पंचायत के एक पोलिंग बूथ पर, जनपद कानपुर नगर के विधनू विकास खंड में एक पोलिंग बूथ पर पुर्नमतदान कराने की अनुमति दी गयी है।

यह पढ़ें:बुलंदशहर: प्रधान प्रत्‍याशी ने गांव में बांटी शराब, पीने के बाद 2 युवकों की मौत, दो की हालत ब‍िगड़ीयह पढ़ें:बुलंदशहर: प्रधान प्रत्‍याशी ने गांव में बांटी शराब, पीने के बाद 2 युवकों की मौत, दो की हालत ब‍िगड़ी

English summary
Re-polling today at 20 polling booths in 9 districts of the first phase of UP Panchayat Elections 2021, here is live updates.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X