• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी सरकार ने नाइट कर्फ्यू के लिए जारी किया नया आदेश, रात 11 बजे तक बाजार खुले रहेंगे

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 7 सितंबर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने चौबीस जिलों को कोरोना वायरस से मुक्त घोषित कर दिया है, वहीं प्रतिदिन आने वाले संक्रमण के मामलों में भी भारी कमी आई है। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार लगातार कर्फ्यू में ढील दे रही है ताकि आम आदमी की जिंदगी फिर से पटरी पर लौट सके। मंगलवार को जारी आदेश में प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू में ढील देते हुए इसे एक घंटे के लिए और घटा दिया है। पहले जहां बाजार को रात में दस बजे बंद करने के आदेश दिए गए थे,. वहीं नए आदेश में अब बाजार रात में ग्यारह बजे तक खुले रह सकेंगे। अब रात में ग्यारह बजे से लेकर सुबह के छह बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

UP govt new order regarding night curfew in state

नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की ढील देने के आदेश में प्रदेश सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्य 227 हैं। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में प्रदेश के 64 जिलों में कोरोना वायरस इंफेक्शन का एक भी नए मामला सामने नहीं आया है। सरकार ने निर्देश में कहा है कि जरा सी लापरवाही से संक्रमण बढ़ सकता है इसलिए सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है।

योगी सरकार ने बताया है कि पिछले 24 घंटे में हुई सैंपल जांच में कोरोना वायरस के 12 नए मामले मिले हैं। 31 मरीज इस बीमारी से ठीक हुए जिनको डिस्चार्ज किया गया। आदेश में सरकार ने कहा है कि प्रदेश को कोरोना मुक्त करने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के मुताबिक जरूरी इंतजाम किए जाएं। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ने की आंशका को देखते हुए वाल विकास सेवा व पुष्टाहार निदेशालय ने आंगनबाड़ी केंद्रों को 15 सितंबर तक बंद रखने का निर्देश दिया है। इस बारे में निदेशक डॉक्टर सारिका मोहन ने कहा है कि आठ साल के बच्चों में इंफेक्शन की आशंका है जिस वजह से आंगनबाड़ी केंद्र फिलहाल बंद रहेंगे। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को केंद्र पर आने को कहा गया है, जो लाभार्थियों तक राशन घर-घर जाकर पहुंचाएंगी।

क्या कासगंज का नाम बदलकर होगा कल्याण सिंह नगर? योगी सरकार के पास भेजा गया प्रस्तावक्या कासगंज का नाम बदलकर होगा कल्याण सिंह नगर? योगी सरकार के पास भेजा गया प्रस्ताव

English summary
UP govt new order regarding night curfew in state
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X