VIDEO UP Civic Polls 2017: सोती पुलिस को देखकर क्या पता जाग जाए मतदाता!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कन्नौज। कन्नौज में निकाय चुनाव के दौरान पुलिस किस तरह से ड्यूटी कर रही है इसका नजारा हम आपको दिखाते है। जिले में कल निकाय चुनाव के अंतिम चरण में एक तरफ धारा 144 लागी थी तो वहीं बूथों की सुरक्षा में लगाई गई पुलिस बूथ के बाहर गाड़ी के अंदर मजे की नींद ले रही थी। ये नजारा है कन्नौज शहर के ग्वालमैदान स्थित बूथ एस0एन0इंटर कॉलेज का। हम आपको बता दें कि कन्नौज जिले में निकाय चुनाव को शांतिपूर्वक और निष्पक्ष कराने और तो और संदिग्धों पर पैनी निगाह रखने के लिए 23,163 पुलिस जवानों को पाबंद किया गया। धारा-151 के तहत सबसे ज्यादा 2,833 के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है लेकिन चुनाव के दिन ड्यूटी कर रहे पुलिस जवान शांतिपूर्वक और निष्पक्ष चुनाव कराने को छोड़कर मजे की नींद ले रहे हैं।

UP Civic Polls 2017: Sleeping UP Police, Video Viral in Kannauj

जहां एक ओर इस निकाय चुनाव को पुलिस के आलाधिकारी बड़ी गंभीरता से ले रहे हैं और वो अपनी फौज के साथ हर एक बूथ पर जाकर लोगों को आगाह कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ कुछ पुलिस कर्मी ड्यूटी करने की जगह अपनी नींद पूरी कर रही है। ड्यूटी के समय सो रहे ये पुलिस वाले उड़नदस्ता टीम में तैनात किए गए थे। ये पुलिसकर्मी किस तरह इस व्यवस्था का खुला मजाक उड़ा रहे है और मजे की नींद ले रहे हैं, वो भी वहां जहां एक ओर वोटिंग चल रही है तो दूसरी ओर ये इस तरह की ड्यूटी कर रहे हैं।

सोते हुए पुलिसकर्मियों की जब अधिकारियों तक बात पहुंची तो अधिकारी इनके सोने पर कार्रवाई की बात कर रहे हैं। पुलिस अधिकारी का कहना है कि ये समय सोने का नहीं है, अलर्ट रहने का है। जो सो रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिले में संवेदनशील व अति संवेदनशील श्रेणी वाले मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। सशस्त्र जवानों की मोबाइल टीमों के साथ अधिकारी, पीएसी व सीआरपीएफ जवान शामिल हैं।

मतदान केंद्र पर फायरिंग, हिंसा व पथराव की घटनाओं से निपटने के लिए इनको आधुनिक हथियार, टियर गन, रबर गन से लैस किया गया है। मतदान के दौरान चुनाव को प्रभावित करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई के लिए ये लोग ड्यूटी पर लगाए गए हैं। ऐसे में इस तरह की तस्वीरें सामने आना कहीं न कहीं प्रशासन की मुस्तैदी के तहत चुनाव व्यवस्था पर पानी फेरने के जैसा हैं।

Read more: गर्लफ्रेंड के चक्कर में लुट गया ट्रैक्टर वाला, Facebook से हुआ एकाउंट खाली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Civic Polls 2017: Sleeping UP Police, Video Viral in Kannauj
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.