तीन तलाक पीड़ित महिला की बेटी ने किया हिन्दू धर्म अपनाने का ऐलान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रहने वाली एक मुस्लिम लड़की ने कथित तौर पर हिन्दू धर्म अपनाने का ऐलान किया है। गुरुवार को हिन्दू संगठन जय शिवसेना के ऑफिस से कहा कि वो घर से भागकर यहां आई है क्योंकि उसकी 50 साल के शख्स से शादी की जा रही थी, जो उसे कुबूल नहीं हैं।

Triple talaq victim daughter will convert to hindu religion in ghaziabad

16 साल की लड़की ने कहा कि उसको मां को तीन तलाक दिया गया लेकिन वो नहीं चाहती कि उसके साथ भी ऐसा कुछ हो इसलिए हिन्दू धर्म में जाना चाहती है। राजनगर की रहने वाली इस नाबालिग लड़की ने कहा कि 12 साल पहले जब उसकी मां को तीन तलाक दिया गया तो उसकी दादी और परिवार के दूसरे लोगों ने साथ नहीं दिया और उसकी मां को मजदूरी तक करनी पड़ी।

किशोरी ने कहा कि अब उसके परिवार के लोग 50 साल के अधेड़ से उसकी शादी करना चाहते हैं, इसके लिए अधेड़ से पैसा लिया गया है, उसके मना करने के बावजूद जब शादी का दबाव बनाया गया तो वो घर से भाग आई। उसने कहा कि वो पढ़ना चाहती है और हिन्दू धर्म को अपनाना चाहती है। वो मदद के लिए जय शिवसेना के अध्यक्ष के पास आई है। जय शिवसेना संगठन के अध्यक्ष का कहना है कि वो इस तरह से की जा रही शादियों को रोकने के लिए प्रधानमंत्री से मांग करेंगे। उन्होंने लड़की को भी मदद का भरोसा दिलाया है।

पढ़ें- 3 साल की बेटी ने बचाई मम्मी-पापा की शादी, पति ने की थी ये भावुक अपील

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Triple talaq victim daughter will convert to hindu religion in ghaziabad
Please Wait while comments are loading...