• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Priyanka Gandhi Vadra ने किया बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर छात्राओं को मिलेगी स्कूटी और स्मार्टफोन

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 21 अक्टूबर: 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने की घोषणा के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने बड़ा ऐलान किया है। यह ऐलान प्रियंका गांधी ने आगरा जाते समय मिली छात्रा से बातचीत के बाद किया है। प्रियंका गांधी ने कहा, 'अगर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी।' आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी करीब तीन दशक से यूपी की सत्ता से बाहर चल रही है। ऐसे में यह देखने लायक होगा कि प्रियंका गांधी की यह घोषणा क्या उन्हें सत्ता में वापसी का रास्ता खोलेंगी या नहीं।

UP Election 2022: Priyanka Gandhi Vadra announces electric scooty and smartphone for girls if voted to power

छात्राओं को मिलेगी स्कूटी और फोन: प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार 21 अक्टूबर को अपने ट्विटर हैंडल से किए अपने एक ट्वीट से राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ा दी है। दरअसल, प्रियंका गांधी ने लिखा,

कल मैं कुछ छात्राओं से मिली। उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज UP कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी। लड़की हूँ.....लड़ सकती हूं।

    UP Polls 2022: Priaynka Gandhi का Congress Govt बनने पर छात्राओं को स्कूटी का वादा | वनइंडिया हिंदी

    चुनाव से पहले प्रियंका गांधी ने चला बड़ा दाव
    गौरतबल है कि उत्तर प्रदेश के अंदर 2022 में विधानसभा चुनाव होने है। चुनावों से ठीक पहले प्रियंका गांधी ने बड़ा दांव चलकर विपक्षी पार्टियों को जबरदस्त चुनौती दी है। प्रियंका गांधी ने लखनऊ में 19 अक्टूबर को प्रेस कांफ्रेंस के जरिए कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी। तो वहीं अब छात्राओं को स्कूटी और स्मार्टफोन देने की घोषण की है। प्रियंका गांधी की इन घोषणाओं से सत्ताधारी पार्टी बीजेपी समेत सभी राजनैतिक पार्टियों में हलचल मच गई है।

    ये भी पढ़ें:- 'अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा मुझे भी मिले'ये भी पढ़ें:- 'अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा मुझे भी मिले'

    प्रियंका गांधी ने बताई थी फैसले की पीछे अपनी मंशा
    हालांकि, प्रियंका गांधी ने इसके पीछे अपनी मंशा भी बताई थी। प्रियंका गांधी ने कहा था कि यह निर्णय उत्तर प्रदेश की उस हर एक महिला के लिए है जो बदलाव चाहती है, न्याय चाहती है जो एकता चाहती है। उन्होंने कहा था कि यह फैसला महिलाओं की राजनीति में नुमाईंदगी को बढ़ाएगी और प्रदेश का विकास तेजी से होगा। प्रियंका के इस फैसले को भी विपक्ष के लिए बड़ी चुनती माना जा रहा है। दरअसल प्रियंका गांधी ने यूपी की करीब साढ़े तीन करोड़ महिला वोट बैंक को साधने की कोशिश की है।

    Comments
    English summary
    UP Election 2022: Priyanka Gandhi Vadra announces electric scooty and smartphone for girls if voted to power
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X