कोई नहीं तोड़ पाया हनुमान जी का ये चमत्कारी मंदिर, टूट गईं बड़ी-बड़ी जेसीबी मशीनें

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

शाहजहाँपुर। आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे मे बताएंगे जिसको तोड़ने की सारी कोशिशें कर ली गईं लेकिन मूर्ती को कोई उखाड़ नही सका। नेशनल हाईवे 24 पर इस वक्त फोर लेन बनाने का कार्य चल रहा है। रोड के बीच एक बजरंगबली का मंदिर आ गया तो कंपनी के लोगों ने इसे तोड़ने का प्रयास किया। लेकिन जब तोड़ने के लिए मशीनें मंगवाई गई तो कभी मशीन खराब हो जाती थी तो कभी जनरेटर खराब हो जाता था। जिसके बाद स्थानीय लोगों की इस मंदिर के प्रति और भी ज्यादा आस्था बढ़ गई। फिलहाल अभी मंदिर तोड़ने का काम रोक दिया गया है। वहीं मंदिर तोड़ने को लेकर स्थानीय लोगों मे काफी गुस्सा भी देखने को मिला है।

नेशनल हाईवे-24 के पास मौजूद है मंदिर

नेशनल हाईवे-24 के पास मौजूद है मंदिर

दरअसल तिलहर थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 24 के कचियानी खेड़ा के पास स्थित बजरंगबली का ये मंदिर 130 साल पुराना है। दरअसल नेशनल हाईवे 24 पर फोर लेन बनाने का कार्य चल रहा है लेकिन रोड बनाने के बीच मे ये मंदिर आ गया। उसके बाद रोड बना रही एरा कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ने इसे तोड़ने के अदेश दिए। मंदिर को तोड़ने का काम शुरू किया गया। बड़ी-बड़ी मशीने मंगवाई गईं। लेकिन जब मशीने मंदिर को तोड़ने का प्रयास किया तो मशीने खराब होना शुरू हो गईं। किसी मशीन की चेन टूट गई तो कोई मशीन खराब हो जाए। लेकिन मंदिर की एक ईट भी ये भारी भरकम मशीने तोड़ न सकी।

दूसरी जगह स्थापित कराने में भी पहे नाकाम

दूसरी जगह स्थापित कराने में भी पहे नाकाम

उसके बाद कंपनी के लोगो ने मंदिर के पास एक पूजा की और मंदिर को दूसरी जगह स्थापित करने का निर्णय लिया तो उसके बाद ही मंदिर का लिंटर टूट सका। लेकिन जब मूर्ती को हटाने का वक्त आया तो फिर बड़ी मशीने मंगवाई गईं और कंपनी के लोग मूर्ती खंडित करने की कोशिश करते रहे पर मूर्ती पर जरा सी खरोंच तक नही आई और मशीने खराब हो गई। ये देखकर आसपास के लोग मंदिर के पास पहुच गए और मंदिर तोड़ने का विरोध करने लगे।

ना टूटने पर लोगों के मन में और ज्यादा बढ़ गई आस्था

ना टूटने पर लोगों के मन में और ज्यादा बढ़ गई आस्था

वहीं स्थानीय लोगो का कहना है कि जब मंदिर तोड़ने के पूरे प्रयास कर लिए गए और मंदिर नही टूटा तो इसको अब तोड़ना नही चाहिए। इस मंदिर के प्रति हमारी आस्था और भी बढ़ गई है। मंदिर को रोड के बीच डिवाईडर पर लेकर रोड बनाना चाहिए। अगर अब मंदिर को तोड़ा गया तो हम लोग आंदोलन करने को मजबूर हो जाएगें। जब मंदिर को तोड़ते वक्त मशीने खराब हो गई जनरेटर खराब हो गए तो सबको मान लेना चाहिए कि ये सच्चा मंदिर है। ये चमत्कार है कि भारी भरकम मशीने लगाने के बावजूद मंदिर नही टूट सका।

also read- बाप ने किया 9 साल की बेटी के साथ रेप, नेपाल से आकर यहां रह रहा था परिवार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
no one could break lord hanuman ji mandir in shahjahanpur uttar pradesh
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.