• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अयोध्या में हो सकता है आतंकी हमला, IB ने जारी किया अलर्ट, साधु के भेष में घुसपैठ की आशंका

|

लखनऊ। अयोध्या में आतंकी खतरे को लेकर आईबी ने अलर्ट जारी किया है। बता दें कि रविवार को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस एक धर्मसभा आयोजित करने वाला है। जिसमें दूर-दूर से साधु-संत हिस्सा लेने के लिए आ रहे है। आईबी की आशंका है कि धर्मसभा के दौरान साधु के भेष में आतंकी हमला कर सकते हैं। खुफिया ब्यूरो (आईबी) से मिले इनपुट के बाद यूपी पुलिस ने अयोध्या शहर की सुरक्षा अचानक और बढ़ा दी है।

IB informed about terror attack in Ayodhya Dharm Sabha

धर्मसभा में हुए 2 लाख लोग शामिल

बता दें कि रविवार को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस की तरफ से धर्मसभा का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में 2 लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। विहिप की तरफ से साफ किया गया है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर यह आखिरी धर्मसभा है। इस धर्मसभा की तैयारी के लिए विहिप की तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। वहीं, पूरे देश के रामभक्त इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे हैं।

IB से इनपुट मिलने के बढ़ाई गई सुरक्षा

अयोध्या में आंतकी हमले के खतरे को लेकर अलर्ट जारी होने के बाद सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक न हो इसलिए अयोध्या में एडीजीपी और डीआईजी स्तर का एक अधिकारी निगरानी रख रहे हैं। वहीं एसपी स्तर के तीन, एएसपी स्तर के 10, डीएसपी स्तर के 21, इंस्पेक्टर स्तर के 160, 700 कॉन्सेटबल के साथ पीएसी की 42 कंपनियां और आरएएफ की पांच और एटीएस कंमाडो तैनात किए गए हैं। वहीं अयोध्या के हर एक इलाके पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन कैमरों की तैनाती की जा चुकी है। साथ ही बाहर से आने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IB informed about terror attack in Ayodhya Dharm Sabha
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X