India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, टकराया पक्षी

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 26 जून : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर की रविवार सुबह इमरजेंसी लैंडिंग हो गई। सीएम योगी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि पक्षी की चपेट में आने के बाद हेलिकॉप्टर की वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है।

CM योगी के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

सीएम योगी हेलिकॉप्टर से वाराणसी पुलिस लाइन से लखनऊ के लिए रवाना हो रहे थे। विकास कार्यों, कानून व्यवस्था का जायजा लेने और कई परियोजना स्थलों का निरीक्षण करने के बाद वाराणसी में शनिवार को रुके थे। इसके बाद रविवार सुबह लखनऊ के लिए रवाना हो रहे थे।

क्या बोले डीएम

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि बर्ड विद टेक ऑफ पायलट की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग हुई। बाद में मुख्यमंत्री राजकीय विमान से लखनऊ के लिए सड़क मार्ग से एलबीएसआई हवाईअड्डे के लिए रवाना हुए।

11 लाख परिवारों को मिला घर का मालिकाना हक

वहीं इससे पहले सीएम योगी ने शनिवार को 'स्वामित्व योजना' के तहत आज 11 लाख ग्राम परिवारों को घर का मालिकाना हक दिया। सीएम योगी ने डिजिटल माध्यम से उनके घर का मालिकाना हक दिलाने वाले दस्तावेज (ग्रामीण आवासीय अभिलेख यानी घरौनी प्रमाण पत्र) सौंपे। सीएम योगी ने इस मौके पर ग्राम वासियों को हार्दिक बधाई एवं ढेरों शुभकामनाएं भी दी।

'आत्मनिर्भर प्रदेश' और 'आत्मनिर्भर जनपद' भी बनाना होगा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच से बोलते हुए कहाकि जिन वनटांगिया, थारू, मुसहर आदि जनजातीय लोगों की कोई आवाज नहीं थी, जिनके पास कोई जमीन का टुकड़ा नहीं था, डबल इंजन की भाजपा सरकार ने अभियान चलाकर उन्हें जमीन उपलब्ध करवाने का कार्य बड़े पैमाने पर किया है। सीएम ने कहा कि हमें 'आत्मनिर्भर भारत' ही नहीं, बल्कि 'आत्मनिर्भर प्रदेश' और 'आत्मनिर्भर जनपद' भी बनाना होगा।

यह भी पढे़ं- जनशिकायतों की सुनवाई को लेकर UP की अफसरशाही कैसे छुड़ा रही CM योगी के पसीने, जानिए

Comments
English summary
emergency landing of UP chief minister Yogi Adityanath chopper in Varanasi after bird hit
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X